ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादामतदान कर लोकतांत्रिक प्रणाली को बनाएं सशक्त

मतदान कर लोकतांत्रिक प्रणाली को बनाएं सशक्त

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नवादा में 28 अक्टूबर को वोट डाले जायेंगे। मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार है, इसका प्रयोग कर हम लोकतांत्रिक प्रणाली को सशक्त बनाएं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी...

मतदान कर लोकतांत्रिक प्रणाली को बनाएं सशक्त
हिन्दुस्तान टीम,नवादाTue, 06 Oct 2020 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नवादा में 28 अक्टूबर को वोट डाले जायेंगे। मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार है, इसका प्रयोग कर हम लोकतांत्रिक प्रणाली को सशक्त बनाएं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी यश पाल मीणा ने सोमवार को यह संदेश देकर जिले के व्यस्क नागरिकों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया। कहा कि अनिवार्य रूप से मतदान करके लोकतंत्र का महापर्व मनाएं। युवा वर्ग से डीइओ ने खास अपील की, कहा स्वयं भी मतदान करें और परिवार और आस पड़ोस के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर से मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखायी और रथों को गांव-घर, टोला-मोहल्ला के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रवाना किया। कलेक्ट्रट परिसर से कुल 15 मतदाता जागरूकता रथ जिले के विभिन्न पंचायत और गांवों का भ्रमण करेंगे और मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे।

मनभावन गीतों से बताया जायेगा मतदान का महत्व

भारत निर्वाचन आयोग ने मनभावन गीतों के माध्यम से वोटरों का मतदान का महत्व समझाने का प्रयास किया है। सभी जागरूकता रथ पर इन गानों के माध्यम से वोटरों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाना है। एक भी मतदाता न छूटे, यह सिस्टेमैटिक वोटर एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन प्रोग्राम (स्वीप) के तहत प्रयास किया जायेगा। बताया गया कि मतदाता जागरूकता रथ प्रत्येक गांव पहुंचेगा और लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करेगा। रथ रवाना करने के दौरान कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी संतोष कुमार झा, अपर समाहर्ता जन लोक शिकायत डॉ. कारी महतो, स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी गुप्तेश्वर कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें