ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादादो केन्द्रों पर चार जुलाई से होगी मध्यमा की परीक्षा

दो केन्द्रों पर चार जुलाई से होगी मध्यमा की परीक्षा

बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड ने मध्यमा परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। परीक्षा चार जुलाई से सात जुलाई तक होगी। जिले में मध्यमा परीक्षा के लिए दो केन्द्र बनाए गए हैं। मिली जानकारी केअनुसार, शहर के अभ्यास...

दो केन्द्रों पर चार जुलाई से होगी मध्यमा की परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSat, 10 Jun 2023 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा, निज प्रतिनिधि

बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड ने मध्यमा परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। परीक्षा चार जुलाई से सात जुलाई तक होगी। जिले में मध्यमा परीक्षा के लिए दो केन्द्र बनाए गए हैं। मिली जानकारी केअनुसार, शहर के अभ्यास मिडिल स्कूल तथा नगर मध्य विद्यालय में परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। इन दो केन्द्रों पर जिलेभर के 625 परीक्षार्थी मध्यमा की परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा को लेकर विभागीय तैयारी जोरों पर है। पिछले साल की तरह इस साल भी विभाग की ओर से परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त माहौल में लेने की तैयारी की जा रही है। बोर्ड की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार मध्यमा की पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.45 से दोपहर एक बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 1.45 से शाम पांच बजे तक होगी। रजिस्ट्रेशन पत्र और एडमिट कार्ड 26 व 27 जून को जारी किया जायेगा। प्रवेश पत्र संबंधित जिला शिक्षा कार्यालय से प्राप्त किया जा सकेगा। प्रायोगिक परीक्षा 10 और 11 जुलाई को होगी।

परीक्षा हॉल में जाने से पहले होगी तलाशी

परीक्षार्थियों की परीक्षा भवन में जाने से पहले गेट पर तलाशी ली जाएगी। परीक्षा हॉल के भीतर एडमिट कार्ड व पेन को छोड़कर अन्य कागजात आदि ले जाने पर मनाही रहेगी। परीक्षा को शांतिपूर्ण आयोजित क राने के लिए परीक्षा केन्द्रों पर मजिस्ट्रेट व पलिस बल की तैनाती की जाएगी। परीक्षा केन्द्र के भीतर मोबाइल फोन व इलेक्ट्रॉनकि डिवायस आदि ले जाने पर मनाही रहेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें