ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाव्यवहार न्यायालय में लोक अदालत आज, तैयारी पूरी

व्यवहार न्यायालय में लोक अदालत आज, तैयारी पूरी

व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन शनिवार 14 मई को सुबह 8 बजे सुबह से किया गया है। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। पक्षकारों की सहूलियत के लिए 16 बेंचों का गठन किया गया है। बैंकों...

व्यवहार न्यायालय में लोक अदालत आज, तैयारी पूरी
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSat, 14 May 2022 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा। विधि संवाददाता

व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन शनिवार 14 मई को सुबह 8 बजे सुबह से किया गया है। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। पक्षकारों की सहूलियत के लिए 16 बेंचों का गठन किया गया है। बैंकों के अधिकारी बैंक ऋण से सम्बंधित समझौता ऋणी के साथ करेंगे।

शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला जज राजेश नारायण सेवक पाण्डेय ने अधिवक्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने अधिवक्ताओं से मामलों के निष्पादन में सहयोग करने की अपील की। उन्होनें कहा कि समाज के निचले तबके की आवाज बनना पैनल अधिवक्ताओं का कर्तव्य है। समाज के दबे कुचले लोगों को मुफ्त न्याय प्रक्रिया में हिस्सेदारी दिलाना उनका दायित्व है। प्राधिकार के सचिव सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार राम ने बताया कि लोक अदालत में 16 बेंचों का गठन किया गया है। प्रत्येक बेंच पर एक न्यायिक पदाधिकारी तथा एक अधिवक्ता मौजूद रहेंगे। लोक अदालत में सभी प्रकार के सुलहनीय योग्य अपराधिक मामले, मापतौल, श्रमवाद, वन वाद, मोटर दुर्घटना दावा वाद, तलाक के मामलों को छोड़कर वैवाहिक वाद, बैंकऋण, टेलीफोन वाद, बिजली विपत्र सुधार विवाद एवं अन्य सुलहनीय योग्य मामले का निपटारा किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि शराब सेवन करने के मामलों के अभियुक्त के साथ भी नियमानुकुल समझौता करते हुए वाद का निपटारा किया जायेगा। कारोना संक्रमण के कारण इसके पूर्व बैकं ऋण के मामलों की सुनवाई प्रोजेक्ट कन्या विद्यालय में की गई थी, लेकिन इस बार व्यवहार न्यायालय में ही की जायेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें