DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डा. सुमन से पूछताछ बेनतीजा, नहीं हुआ राजफाश

नवादा। हिप्र

राजद नेता कैलाश पासवान की हत्या मामले में पुलिस रिमांड पर ली गयीं डा. सुमन सौरभ से पूछताछ बेनतीजा रही। पूछताछ में इस हत्या का राजफाश नहीं हो सका। पुलिस ने इस बीच उनसे महिला पुलिस की अभिरक्षा में कई घंटे तक पूछताछ की, परंतु डा. सुमन ने खुद को इस मामले में बेकसूर बताया व कहा कि इस हत्या से उनका कोई संबंध नहीं है।

हालांकि पुलिस ने इस बारे में खुलकर कुछ भी नहीं बताया और इसे हत्याकांड के अनुसंधान का महज एक हिस्सा बताया। रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद डा. सुमन को पुन: न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मेडिकल चेकअप के बाद उन्हें पुलिस अभिरक्षा में रविवार की शाम नवादा मंडल कारा पहंुचा दिया गया। इससे पूर्व शनिवार की शाम जेल में बंद घटना की किंगपिन बतायी जा रही बिहार सेवा संस्थान की सचिव व राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित डा. सुमन सौरभ को 24 घंटे के रिमांड पर लिया गया था। नवादा की स्पेशल कोर्ट के न्यायाधीश एडीजे वन ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने डा. सुमन को 24 घंटे के लिए सशर्त रिमांड पर देने का आदेश दिया था।

राजद नेता की हत्या पर सस्पेंस बरकरार:

राजद के जिला महासचिव कैलाश पासवान की हत्या पर सस्पेंस अब भी बरकरार है। इस मामले में अभी तक छह लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं। एक मात्र आरोपित कादिरगंज के गोपालगंज का अनुज कुमार फरार है। अपराधियों ने हत्या की बात कबूल भी कर ली है। परंतु पुलिस को हत्या का कारण अब तक पता नहीं चल सका है। न ही इस बात का खुलासा हो सका है कि इस हत्याकांड की बुनियाद आखिर क्यों व किसने रची। बता दें कि राजद नेता हत्याकांड में अप्राथमिकी अभियुक्त बनायी गयीं डा. सुमन ने 16 जुलाई को नवादा की सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। हत्या के कारणों के खुलासे के लिए पुलिस ने उन्हें रिमांड पर लिया था। इससे पूर्व पुलिस ने उमेश सिंह समेत चार लोगों को रिमांड पर लिया था। इसमें हत्यारोपित नारदीगंज थाने के बुच्ची गांव के छोटू गुप्ता एवं गोतरायन गांव के गौतम कुमार व विवेक कुमार शामिल हैं। इन्हीं तीनों ने डा. सुमन पर एक लाख रुपये नगद व एक कट्ठा जमीन की सुपारी देकर राजद नेता की हत्या करवाने का आरोप लगाया था। बता दें कि राजद नेता की हत्या अगवा कर 6 जुलाई को कर दी गयी थी।

अधिकारिक वर्जन:

रिमांड पर लेना अनुसंधान का एक पार्ट है। फिलहाल इस मामले में अनुसंधान जारी है। अनुसंधान पूरा होने के बाद ही इस बारे में कुछ बताया जा सकेगा।

हरि प्रसाथ एस, एसपी, नवादा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Inquiries from Dr Suman, not any found