ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादासीतामढ़ी में दो पक्षों में मारपीट-पथराव, 16 जख्मी

सीतामढ़ी में दो पक्षों में मारपीट-पथराव, 16 जख्मी

जिले के सीतामढ़ी थाने के मेसकौर प्रखंड की अकरी पंचायत के धनगावां गांव में दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट व पथराव में दोनों ओर से महिलाओं समेत 16 लोग घायल हो गये। घटना शनिवार की सुबह करीब 7:30 बजे...

सीतामढ़ी में दो पक्षों में मारपीट-पथराव, 16 जख्मी
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSun, 10 May 2020 11:49 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के सीतामढ़ी थाने के मेसकौर प्रखंड की अकरी पंचायत के धनगावां गांव में दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट व पथराव में दोनों ओर से महिलाओं समेत 16 लोग घायल हो गये। घटना शनिवार की सुबह करीब 7:30 बजे की बतायी जाती है। घटना की सूचना पर पहुंची सीतामढ़ी की पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, परंतु स्थिति बेकाबू होता देख सीतामढ़ी एसएचओ शिशुपाल द्वारा वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी गयी।

सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचे मेसकौर बीडीओ एजाज आलम, सीओ अलख निरंजन यादव व थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने लोगों को समझाने की कोशिश की। बाद में हिसुआ सर्किल इंस्पेक्टर सूर्यमणि राम, हिसुआ थानाध्यक्ष राजकुमार व नरहट थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा के नेतृत्व में मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को बल पूर्वक खदेड़ दिया व मौके से दोनों ओर से कई लोगों को हिरासत में ले लिया। सभी घायलों को इलाज के लिए हिसुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद सभी लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। घटना का कारण एक पक्ष की मुर्गी का दूसरे पक्ष के लोगों के खेत में घुस जाना बताया जाता है। इसी बात को लेकर पहले दोनों पक्षों के कुछ लड़कों के बीच विवाद व मारपीट हुई। इस बीच दोनों ओर से उनके परिजन भी आपस में भिड़ गये। देखते ही देखते दोनों ओर से पहले लाठियां चली व बाद में पथराव शुरू हो गया।

एसडीओ, एसडीपीओ ने करायी बैठक

सुबह करीब दस बजे रजौली एसडीओ चंद्रशेखर आजाद व एसडीपीओ संजय कुमार घटनास्थल पर पहुंचे व दोनों पक्षों के सम्मानित लोगों को बुलाकर गांव में शांति समिति की बैठक करायी गयी। दोनों पक्षों के पांच- पांच लोगों को गांव में शांति व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेवारी सौंपी गयी है। इन्हें हर दिन गांव की रिपोर्ट थाने में देने का निर्देश दिया गया है। बैठक में सहवाजपुर सराय के मुखिया अखिलेश कुमार सिंह व अकरी पंचायत के मुखिया पति भीमसेन आदि मौजूद थे। इधर, गांव में फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बतायी जा रही है। फिलहाल गांव में पुलिस कैम्प कर रही है व घटनास्थल पर नजर रख रही है। इस मामले में सीतामढ़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी जा रही है।

वर्जन

मुर्गी खेत में जाने को लेकर बच्चों के विवाद में बड़े लोग आपस में भिड़ गये। मारपीट व पथराव में दोनों ओर से 16 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। गांव में शांति समिति की बैठक कर शांति बनाये रखने की पहल की गयी है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। पुलिस घटनास्थल पर कैम्प कर रही है। - संजय कुमार, एसडीपीओ, रजौली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें