ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार नवादाअभी सताती रहेगी गर्मी, 22 तक येलो अलर्ट जोन में नवादा

अभी सताती रहेगी गर्मी, 22 तक येलो अलर्ट जोन में नवादा

अभी गर्मी सताती रहेगी। मौसम की अद्यतन जानकारी के मुताबिक अभी 22 जून तक नवादा के येलो अलर्ट जोन में रहने का पूर्वानुमान...

अभी सताती रहेगी गर्मी, 22 तक येलो अलर्ट जोन में नवादा
default image
हिन्दुस्तान टीम,नवादाWed, 19 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा, हिन्दुस्तान संवाददाता।
अभी गर्मी सताती रहेगी। मौसम की अद्यतन जानकारी के मुताबिक अभी 22 जून तक नवादा के येलो अलर्ट जोन में रहने का पूर्वानुमान है। हालांकि इस बीच, 20 जून से जिले में मानसून के प्रवेश की संभावना जताई गई है। शुरुआत छिटपुट बूंदाबांदी से होगी, ऐसे में गर्मी और उमस की परेशानी बनी रहेगी। हालांकि इसके बाद इसमें गति आएगी और परिस्थितियां बारिश के अनुकूल होती चली जाएगी। 42.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम और 30.0 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहने से मंगलवार भी कष्टकारी ही बीता। अभी भी दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिम बंगाल के उप हिमालय के इस्लामपुर में रुका हुआ है। लेकिन, पश्चिम विक्षोभ के असर अगले दो-तीन दिनों में आगे बढ़ने का अनुमान है। इस बीच, एक पश्चिम विक्षोभ बनने के कारण पछुआ कमजोर होगी और मानसून सक्रिय होगा। हवा की दिशा बदलने से भीषण गर्मी व लू से राहत मिलेगी। बुधवार या गुरुवार से राहत का अनुमान है। बादल छाने व हल्की बारिश की संभावना लगातार बनी हुई है। लेकिन मानसून की झमाझम बारिश के लिए अभी इंतजार करना होगा।

मौसम की नवीनतम जानकारी देते हुए कृषि मौसम वैज्ञानिक रौशन कुमार ने बताया कि जिले का मौसम पिछले 24 घंटों के दौरान पूरी तरह से शुष्क बना रहा। आज के मौसम विश्लेषण के अनुसार, अगले तीन से चार दिनों के दौरान मानसून की उत्तरी सीमा को बिहार के कुछ भाग में आगे बढ़ने की परिस्थितियां बन रही हैं। अगले 48 घंटे के दौरान राज्य के दक्षिण पश्चिम भाग में भीषण लहर जबकि दक्षिण मध्य भाग में अगले 24 घंटे के दौरान और उसके अगले दिन उष्ण एवं आर्द्र दिवस होने का पूर्वानुमान है। सूबे भर के अधिकतम तापमान में अगले तीन दिनों के दौरान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की क्रमिक कमी देखी जा सकती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।