ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादातीन अंतरराज्यीय शराब धंधेबाज समेत चार गिरफ्तार

तीन अंतरराज्यीय शराब धंधेबाज समेत चार गिरफ्तार

रूपौ थाने की पुलिस ने सोमवार की शाम तीन अंतरराज्यीय व एक स्थानीय शराब धंधेबाज को गिरफ्तार किया। पकड़े गए अंतरराज्यीय धंधेबाजों से उजले रंग की प्लास्टिक पाउच में बंद 22 लीटर देसी महुआ शराब बरामद की गई।...

तीन अंतरराज्यीय शराब धंधेबाज समेत चार गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,नवादाTue, 15 Jun 2021 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रोह। निज प्रतिनिधि

रूपौ थाने की पुलिस ने सोमवार की शाम तीन अंतरराज्यीय व एक स्थानीय शराब धंधेबाज को गिरफ्तार किया। पकड़े गए अंतरराज्यीय धंधेबाजों से उजले रंग की प्लास्टिक पाउच में बंद 22 लीटर देसी महुआ शराब बरामद की गई। वहीं धंधेबाजों की झारखंड नंबर की दोनों बाइक भी जब्त की गई। गिरफ्तार धंधेबाजों से पुलिस पूछताछ कर रही है। अनुसंधान में इस रैकेट में कई और लोगों के शामिल होने का खुलासा हो सकता है।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई पुलिस की कार्रवाई में शराब निर्माता, डिलीवरी ब्वॉय, लाइनर और खरीदार पकड़ा गया। रूपौ थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि झारखंड के कोडरमा जिले के सतगावां थाना क्षेत्र के गजहर गांव निवासी नागेश्वर राय शराब का निर्माण करता है। शराब की डिलीवरी ब्वॉय का काम उसी गांव का उदय कुमार करता है। जबकि कोडरमा के नासरगंज थाना क्षेत्र के पूतोडीह गांव का भुनेश्वर कुमार लाइनर का काम करता है। तीनों मिलकर दो बाइक से सोमवार की शाम रूपौ थाना क्षेत्र के दीपनगर शराब की डिलीवरी देने जा रहे थे। तीनों को रूपौ चामुण्डा मंदिर के पास धनावां रोड से पकड़ा गया। इनकी निशानदेही पर शराब खरीदने वाले दीपनगर के दिलीप मांझी को गिरफ्तार किया गया। उक्त शराब की डिलीवरी देने पर धंधेबाजों को पांच हजार रुपये मिलते।

पहाड़ व जंगल के रास्ते झारखंड से आती है शराब

पहाड़ व जंगल के रास्ते पड़ोसी राज्य झारखंड से इस इलाके में शराब आती है। बासोडीह-सतगावां के पास से धंधेबाज या डिलीवरी ब्वॉय शराब लेकर गाड़ी से डेल्हुआ पहाड़ पार करके पहाड़ किनारे-किनारे जंगल के रास्ते सिउर, महकार आदि गांवों के पास से गुजरते हुए निर्धारित ठिकाने तक पहुंच जाता है। उस रास्ते में न तो पब्लिक और न ही उन्हें पुलिस मिलती है। नतीजा बेरोक-टोक शराब की खेप पहुंचा कर निकल जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें