ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाबिस्कोमान में किसान भिड़े, रोड़ेबाजी में एक का सिर फटा व चार घायल

बिस्कोमान में किसान भिड़े, रोड़ेबाजी में एक का सिर फटा व चार घायल

बिस्कोमान में खाद लेने जुटे किसान शनिवार की दोपहर आपस में भिड़ गए और जमकर रोड़ेबाजी की। रोड़ेबाजी में एक किसान का सिर फट गया जबकि अन्य चार घायल हो गए। सभी को समुचित चिकित्सा के लिए विभिन्न क्लीनिक ले...

बिस्कोमान में किसान भिड़े, रोड़ेबाजी में एक का सिर फटा व चार घायल
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSun, 09 Aug 2020 01:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बिस्कोमान में खाद लेने जुटे किसान शनिवार की दोपहर आपस में भिड़ गए और जमकर रोड़ेबाजी की। रोड़ेबाजी में एक किसान का सिर फट गया जबकि अन्य चार घायल हो गए। सभी को समुचित चिकित्सा के लिए विभिन्न क्लीनिक ले जाया गया। स्थिति को बिगड़ते देख कर बिस्कोमान के सहायक भंडार प्रबंधक सौरव कुमार ने टाउन थाना को सूचना दी तब दो एसआई की तैनाती में मामले को नियंत्रित कर खाद बंटवाया गया। एसआई की उपस्थिति में भी किसानों की खींचतान जारी थी। तब दोनों पुलिस अधिकारियों ने किसानों की पर्ची लेकर खुद की निगरानी में खाद का वितरण करवाया।

पहले खाद लेने पर किसानों के बीच हुआ विवाद

पहले खाद लेने की किसानों की होड़ के कारण विवाद बढ़ता चला गया और देखते ही देखते रोड़ेबाजी शुरू हो गयी। शनिवार की दोपहर बिस्कोमान में खाद लेने के लिए खिड़की पर खड़े हो कर पर्ची कटवाने में किसान लगे थे। लेकिन कुछ किसानों ने लाइन तोड़कर जबरन पहले पर्ची कटवाने की कोशिश की जिसके बात बिगड़ती चली गयी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी 30 जुलाई को ऐसी ही खींचतान के कारण रोड़ेबाजी हो गयी थी। हालांकि भारी अफरा-तफरी के बीच किसानों ने इधर-उधर भाग कर अपनी जान बचा ली थी। लेकिन आज मामला कुछ ज्यादा ही बढ़ गया।

किसानों की आपाधापी से हो रही परेशानी

बिस्कोमान के सहायक भंडार प्रबंधक सौरव कुमार ने बताया कि किसान अपनी जिद में खुद ही परेशानी उठा रहे हैं। प्रचुर मात्रा में यूरिया और डीएपी खाद उपलब्ध है। खाद मिलने में विभागीय स्तर पर कोई असुविधा नहीं है। किसान आपसी सामंजस्य नहीं बिठा पा रहे इसको लेकर रोड़ेबाजी की स्थिति बनी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें