ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादामेल डिलीवरी को और तेज करने पर दिया जोर

मेल डिलीवरी को और तेज करने पर दिया जोर

बिहार पूर्वी सर्किल के पोस्ट मास्टर जनरल अनिल कुमार ने डाक विभाग की कार्य बेहतरी के लिए कर्मियों को निर्देशित किया है। कर्मियों के साथ सीधा संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि डाक विभाग के मेल सेक्शन को...

मेल डिलीवरी को और तेज करने पर दिया जोर
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSat, 31 Oct 2020 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार पूर्वी सर्किल के पोस्ट मास्टर जनरल अनिल कुमार ने डाक विभाग की कार्य बेहतरी के लिए कर्मियों को निर्देशित किया है। कर्मियों के साथ सीधा संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि डाक विभाग के मेल सेक्शन को और भी मजबूत बनाने एवं मेल डिलीवरी जल्दी से जल्दी करने को कहा। इस पर सभी डाक अधीक्षक से उन्होंने राय ली एवं सीक्रेट डिलीवरी करवाने का आदेश दिया। साथ ही यह भी कहा कि मेल से जुड़ी कोई भी शिकायत अगर मिलती है तो कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। डाक महाध्यक्ष अनिल कुमार और डाक निदेशक पवन कुमार डाक अधीक्षक एवं डाक निरीक्षक से बात करने के क्रम में सबसे पहले सभी कर्मियों का हालचाल जाना और कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरत कर काम करते रहने को कहा।

कोरोना संबंधी जागरूकता पर भी होगा काम

कर्मियों को कोरोना का टीका आने तक एहतियात बरत कर काम करने का सलाह देते हुए पीएमजी ने कहा कि हम लोग जागरूक करने के लिए जितने भी पत्र एवं रजिस्टर्ड पार्सल आदि आएंगे, उस पर कोरोना संबंधी जानकारी देंगे। इस क्रम में समस्त डाकघरों को कोरोना से संबंधित जानकारी के लिए पोस्टर, लीफ समेत हर चिट्ठी पर मुहर लगाने के आदेश दिए गए हैं।

बेहतर करने वालों को सराहा

सुकन्या और पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस के विषय में घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने के लिए कर्मियों को प्रेरित करने के क्रम में अधिकारियों ने इस क्षेत्र में बेहतर करने वालों की सराहना की। साथ ही इस कार्य में और तेजी लाने को कहा। अच्छे कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर मंडल में लगातार पुरस्कृत भी किया जा रहा है। आधार से जुड़े लोगों को कम परेशानी हो, इसके लिए हर डाकघर में आधार सेंटर बनाने के मिशन पर भी काम बढ़ाने की बात उन्होंने कही। बेहतर योगदान देने के लिए कर्मचारियों लगातार ट्रेनिंग दी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें