ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाहर पैक्स को मिलेंगे 20 लाख रुपये

हर पैक्स को मिलेंगे 20 लाख रुपये

जिले के सभी पैक्स अब समृद्धि बनाए जाएंगे। पैक्सों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए 20- 20 लाख रुपये दिए जाएंगे। सहकारिता विभाग से इसके लिए मंजूरी मिल गई है। को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन रंजीत...

हर पैक्स को मिलेंगे 20 लाख रुपये
हिन्दुस्तान टीम,नवादाTue, 14 Aug 2018 12:06 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा। नगर संवाददाता

जिले के सभी पैक्स अब समृद्धि बनाए जाएंगे। पैक्सों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए 20- 20 लाख रुपये दिए जाएंगे। सहकारिता विभाग से इसके लिए मंजूरी मिल गई है। को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन रंजीत कुमार मुन्ना ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इन रुपयों से पैक्स अध्यक्ष कृषि यंत्रों की खरीदारी करेंगे।

किसान अपनी जरूरत के हिसाब से इन कृषि यंत्रों का उपयोग खेती बाड़ी में कर सकेंगे। सभी यंत्र बाजार भाव से सस्ते दरों पर किसानों को उपलब्ध कराया जाएगा। चेयरमैन ने बताया कि इस राशि से हार्वेस्टर, पावर टिलर, रोटावेटर और ट्रैक्टर जैसे हर तरह के उपकरण खरीदे जाएंगे। संबंधित पैक्स के किसानों को अब कृषि यंत्रों के लाभ के लिए कोई मोहताजी नहीं रहेगी। चेयरमैन रंजीत कुमार मुन्ना ने कॉपरेटिव और किसानों के विकास के प्रति अपनी कटिबद्धता दर्शाते हुए कहा कि किसान हित में कई प्रस्ताव पारित किए गए हैं। शीघ्र ही इन पर भी अमल किया जाएगा। चेयरमैन ने इस बात पर निराशा जताई कि एसएफसी द्वारा अभी 23 करोड रुपए बकाया रखा गया है, जिसका पूरे जिले भर का लगभग एक लाख रुपये प्रतिदिन का ब्याज अधिभार कोआपरेटिव को सहना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति से विकास कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। हालांकि इस संबंध में समुचित कदम उठाए जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें