DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  नवादा  ›  सीमित संसाधनों में डॉक्टरों ने पेश की अद्भुत मिसाल
नवादा

सीमित संसाधनों में डॉक्टरों ने पेश की अद्भुत मिसाल

हिन्दुस्तान टीम,नवादाPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 04:50 PM
सीमित संसाधनों में डॉक्टरों ने पेश की अद्भुत मिसाल

नवादा। हिन्दुस्तान संवाददाता

कोरोना की दूसरी लहर में नवादा के चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों ने अद्भुत मिसाल पेश की है। गंभीर रूप से संक्रमित कोरोना पॉजिटिव मरीजों का धैर्यपूर्वक इलाज किया और सराहनीय परिणाम दिये। डीएम यश पाल मीणा ने मंगलवार को सदर अस्पताल स्थित रैन बसेरा में संचालित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पर यह बातें कही। जिला पदाधिकारी डीसीएचसी में इलाजरत कोरोना योद्धा टोनी कुमारी को प्रमाण पत्र और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित करने पहुंचे थे।

उन्होंने बताया कि अकबरपुर प्रखंड के परतो करहरी पंचायत स्थित माने बिगहा गांव निवासी नवलेश प्रसाद की पुत्री टोनी कुमारी 18 मई को सदर अस्पताल में इलाज को भर्ती हुई थी। शुरुआती जांच में टोनी का एचआरसीटी स्कोर 24/25 था, अर्थात उसके फेफड़े के 96 फीसदी हिस्से तक कोरोना वायरस का संक्रमण था। उनकी स्थिति काफी गंभीर थी। लेकिन सीमित संसाधनों के बाद भी सदर अस्पताल के चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों ने अद्वितीय उदाहरण प्रस्तुत करते हुए टोनी को रिकवर करने में सफलता पायी। वर्तमान में टोनी कुमारी का ऑक्सीजन लेवल 96 है। डीएम ने टोनी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और युवती के अदम्य जज्बे को सलाम किया। कहा कि इनके पूर्ण रूप से ठीक होने में डॉ. अफताब कलीम एवं स्वास्थ्य कर्मियों का काफी सराहनीय योगदान रहा। इस दौरान सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती ने मरीज के परिजनों से मिलकर सारी स्थिति का जायजा लिया। लोगों की स्थिति से वाकिफ हुए और डीसीएचसी की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। सम्नान समारोह में कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाया।

सभी बधाई के पात्र, ताली बजाकर बढ़ाया मनोबल

जिला पदाधिकारी ने कहा कि जिले ने कोरोना की दूसरी लहर में विजय प्राप्त करने में सफलता पायी है। इसमें जिला, प्रखंड एवं पंचायत स्तर के सभी स्वास्थ्यकर्मी, प्रशासनिक पदाधिकारी, कर्मीगण एवं पुलिस प्रशासन के लोगों की काफी सराहनीय भूमिका रही। डीएम ने चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों को अपनी सेवाएं दी, इसके प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि सब के सहयोग से यह संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दूसरी लहर में मीडियाकर्मियों का योगदान सराहनीय रहा है। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश कुमार मोहन, सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. एस डी अरैयर, डीआईओ डॉ. अशोक कुमार, डॉ. एस के पी चक्रवर्ती, डॉ. प्रभाकर सिंह, डॉ. वीरेन्द्र कुमार, डॉ. सना, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार सहित मीडिया प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

संबंधित खबरें