ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादावीकेएसयू : एमबीए में दाखिले को बढ़ेगी आवेदन की तिथि

वीकेएसयू : एमबीए में दाखिले को बढ़ेगी आवेदन की तिथि

कोरोना असर जसाज ज जसजज जजसज ज ज जाज जजाज ज जाज ज जाज ज जाज जजाज ज ज जज

वीकेएसयू : एमबीए में दाखिले को बढ़ेगी आवेदन की तिथि
हिन्दुस्तान टीम,आराSun, 16 May 2021 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

आरा। निज प्रतिनिधि

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के एमबीए सत्र 2021-23 में नामांकन प्रक्रिया पर भी कोरोना का प्रभाव पड़ा है। एमबीए में एडमिशन के लिए 17 अप्रैल से आवेदन की तिथि जारी की गई लेकिन लॉक डाउन और कोरोना के कारण आवेदन विद्यार्थी नहीं कर सके हैं। इसे ले विभाग ने आवेदन की तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है। सोमवार को तिथि घोषित कर दी जायेगी। निदेशक प्रो संजय कुमार सिंह ने बताया कि स्नातक में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। मालूम हो कि एमबीए में कुल 60 सीटें हैं। एडमिशन प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा। मालूम हो कि मैट, सी मैट और कैट में शामिल विद्यार्थियों का दाखिला ग्रुप डिस्कशन के मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा, जबकि अन्य के लिए प्रवेश परीक्षा होगी।

कॉलेज स्थिति सुधार का कर रहे इंतजार

इंटर रिजल्ट के बाद कॉलेजों में संचालित वोकेशनल कोर्स में एडमिशन शुरू नहीं हो पाया है। इसका कारण भी कोरोना संक्रमण और लॉक डाउन बताया जाता है। मालूम हो कि पहले मई माह में आवेदन लिए जाते थे, लेकिन इस बार ऐसा अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। कॉलेज स्थिति में सुधार का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद ही ऑफलाइन या ऑनलाइन आवेदन की तिथि जारी करेंगे ताकि बीसीए, बीबीए सहित अन्य वोकेशनल कोर्स में एडमिशन पूरा हो सके।

आज होगी एडमिशन कमेटी की बैठक

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में स्नातक सत्र 2021-24 में दाखिले के लिए आज कुलपति की अध्यक्षता में बैठक होगी। इसमें एजेंसी से दाखिला लिया जाए अथवा कंप्यूटर सेंटर के माध्यम से इस पर निर्णय लिया जायेगा। बताया जाता है कि इस बार कंप्यूटर सेंटर से ही दाखिला लिया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें