ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाशहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने को बच्चों ने निकाली झांकी

शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने को बच्चों ने निकाली झांकी

शहर को प्लास्टिक व पालीथिन मुक्त बनाने के लिए स्कूली बच्चों ने शनिवार को झांकी निकाली। प्रदूषण मुक्त भारत हो इस कड़ी में सर्वप्रथम प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की आवश्यकता है। इस विचार को एक सोच बनाकर...

शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने को बच्चों ने निकाली झांकी
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSun, 15 Jul 2018 05:27 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा। निज प्रतिनिधि

शहर को प्लास्टिक व पालीथिन मुक्त बनाने के लिए स्कूली बच्चों ने शनिवार को झांकी निकाली। प्रदूषण मुक्त भारत हो इस कड़ी में सर्वप्रथम प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की आवश्यकता है। इस विचार को एक सोच बनाकर संत जोसफ स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शहर में झांकी निकाली। रैली को स्कूल के प्रिंसिपल फादर सबस्टीन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पूरी टीम बनाकर स्कूल के शिक्षकों और छात्र-छात्राओं ने शहर में जगह-जगह लोगों को जागरूक करने के लिए गीत पेश किया। पार नवादा के सद्भावना चौक के अलावा नवादा रेलवे स्टेशन, प्रजातंत्र चौक, सदर प्रखंड कार्यालय आदि स्थानों पर स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों को साथ लेकर आने-जाने वाले लोगों को प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले दुष्परिणामों को विस्तृत ढंग से बताया, जिसे लोगों ने ध्यान से सुना। दूसरी ओर इसे संकल्प मानकर प्राचार्य ने स्कूल के कैंपस को प्लास्टिक मुक्त करने की घोषणा की। लोग इसे एक सराहनीय कदम मान रहे हैं। कार्यक्रम में अभिभावक एवं बच्चों में भारी उत्साह देखा गया। रैली में शिक्षक विजय कृष्ण,अमित कुमार, जस्टिन राज, एजाज आलम के अलावा दर्जनों बच्चे शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें