ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाबीपीआरओ में होगी कार्यपालक सहायक की प्रतिनियुक्ति

बीपीआरओ में होगी कार्यपालक सहायक की प्रतिनियुक्ति

मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना तथा मुख्यमंत्री ग्रामीण गली नाली पक्कीकरण निश्चय योजना की संरचना को क्रियान्वित कराने के लिए प्रखंड राज्य पदाधिकारी के स्तर पर कार्यालय सहायक को जोड़ा जाएगा। वे...

बीपीआरओ में होगी कार्यपालक सहायक की प्रतिनियुक्ति
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSun, 17 Jun 2018 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना तथा मुख्यमंत्री ग्रामीण गली नाली पक्कीकरण निश्चय योजना की संरचना को क्रियान्वित कराने के लिए प्रखंड राज्य पदाधिकारी के स्तर पर कार्यालय सहायक को जोड़ा जाएगा। वे योजनाओं से संबंधित आंकड़ों की रिपोर्टिंग, लेखा विवरण आदि की समय अवधि में रिपोर्टिंग सुनिश्चित करेंगे।

बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के तहत जिलास्तर पर तय पैनल में से प्रत्येक प्रखंड में प्रखंड पंचायत राज अधिकारी (बीपीआरओ) के कार्यालय में एक-एक कार्यपालक सहायक की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। इन कार्यपालक सहायकों को वही मानदेय भुगतान किया जाएगा, जो बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के अंतर्गत मान्य है। ये उन्हीं शर्तों के अधीन कार्यरत रहेंगे। मानदेय की मान्य राशि पंचायत राज विभाग की ओर से जिला पंचायत राज पदाधिकारी को आवंटित की जाएगी। जिला पंचायत राज पदाधिकारी कार्यपालक सहायकों के मानदेय का भुगतान करेंगे। जिला पदाधिकारी के स्तर से कार्यपालक सहायकों की सेवा जिला पंचायत राज पदाधिकारी को उपलब्ध कराई जाएगी, जो अपने स्तर से प्रखंडवार संबंधता प्राप्त करेंगे। इस संबंध में पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने जिला पंचायत राज पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि वह जिला पदाधिकारी से संपर्क करके कार्यपालक सहायकों की सेवा प्राप्त कर अगले 7 दिनों के अंदर प्रत्येक प्रखंड में एक एक कार्यपालक सहायक की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें