ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाबालसा ने वीसी से जाना बंदियों का हालचाल

बालसा ने वीसी से जाना बंदियों का हालचाल

बिहार लीगल सर्विस अथोरिटी (बालसा) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पटना से नवादा मंडल कारा के बंदियों का हालचाल जाना। मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग (वीसी) के दौरान बंदियों से लीगल एड क्लीनिक के तहत...

बालसा ने वीसी से जाना बंदियों का हालचाल
हिन्दुस्तान टीम,नवादाWed, 20 Jun 2018 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा। हिप्र

बिहार लीगल सर्विस अथोरिटी (बालसा) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पटना से नवादा मंडल कारा के बंदियों का हालचाल जाना। मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग (वीसी) के दौरान बंदियों से लीगल एड क्लीनिक के तहत बंदियों को मुफ्त दी जाने वाली कानूनी सहायता की अधिकारियों ने समीक्षा की। उन बंदियों से पूछताछ की गई, जिन्हें बालसा द्वारा उनका केस देखने के लिए मुफ्त अधिवक्ता उपलब्ध कराए गए हैं। इस दौरान बालसा के जिला सचिव जावेद अहमद खान समेत जेल के अधिवक्ता व जेल अधीक्षक रामाधार सिंह आदि मौजूद थे।

32 को मिला है लीगल एड

बालसा द्वारा नवादा मंडल कारा के 32 बंदियों को अभी तक मुफ्त कानूनी सहायता उपलब्ध कराई जा चुकी है। इनमें 18 बंदी लाभान्वित हो चुके हैं व जेल से छूट चुके हैं। जबकि 14 बंदियों के मामले अधिवक्ताओं के माध्यम से विभिन्न कोर्ट में चल रहे हैं। 2017 से नवादा में बालसा द्वारा फ्री लीगल एड के माध्यम से गरीब व लाचार, आर्थिक रूप से केस लड़ने में अक्षम बंदियों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसका लाभ लेने के लिए बंदियों को जेल प्रशासन के माध्यम से बालसा को आवेदन देना पड़ता है। आवेदन के आधार पर बालसा उन बंदियों को मुफ्त में अधिवक्ता मुहैया कराता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें