ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादारजौली में पंचायत समिति की बैठक में हुआ हंगामा

रजौली में पंचायत समिति की बैठक में हुआ हंगामा

प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में सोमवार को मुखिया व पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई। प्रखंड प्रमुख सरोज देवी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आंगनबाड़ी व मनरेगा के मुद्दे छाए रहे। इस दौरान पंचायत...

रजौली में पंचायत समिति की बैठक में हुआ हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,नवादाTue, 16 Jul 2019 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में सोमवार को मुखिया व पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई। प्रखंड प्रमुख सरोज देवी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आंगनबाड़ी व मनरेगा के मुद्दे छाए रहे। इस दौरान पंचायत समिति सदस्यों ने कई मुद्दों को लेकर जोरदार हंगामा किया। बीडीओ प्रेम सागर मिश्र के समक्ष बैठक के दौरान शिक्षा, जन वितरण प्रणाली, मनरेगा, आंगनबाड़ी में हो रही धांधली पर हंगामेदार चर्चा की गई। इसमें सवैयाटांड़ पंचायत के मुखिया प्रदीप साव ने पंचायत के आंगनबाड़ी केन्द्रों, प्राथमिक विद्यालय सपही समेत पंचायत के सभी विद्यालयों में क्रमशः टीएचआर व मध्याह्न भोजन वितरण नहीं करने की बात कही।

साथ ही कहा कि शिक्षक व आगनबाड़ी सेविकाएं उनकी बातें नहीं सुनतीं। मुखिया ने आगनबाड़ी केंद्र संख्या-12 में सेविका एवं सहायिका के नहीं जाने व कभी भी केन्द्र नहीं खोलने की बात कही। इसके बाद बीडीओ द्वारा कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया गया। उन्होंने कहा कि हमेशा स्वास्थ्य उपकेन्द्र बसरौन में हमेशा ताला बंद रहता है। बसरौन आगनबाड़ी केंद्र पर टीएचआर का भी वितरण नहीं किया जाता है। धमनी के पंचायत समिति सदस्य सिकंदर राजवंशी ने कहा कि बालिका समृद्धि योजना में 200 लड़कियों के खाते खोले गए हैं, लेकिन उन खातों में अब तक राशि नहीं भेजी गई है। साथ ही धमनी में पीडीएस सिस्टम की काफी खराब स्थिति है। उन्होंने बीडीओ से अनुरोध किया कि पंचायत के मुखिया की निगरानी में खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित कराया जाए, ताकि गरीब लोगों को राशन-किरासन का लाभ मिल सके। इस दौरान सीओ संजय कुमार झा, बीएओ अनूप कुमार, जेएसएस चंदन कुमार, पीएचसी हरदिया के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बैजनाथ चौधरी, पशुपालन पदाधिकारी निरंजन कुमार, मनरेगा जेई रविंद्र कुमार, आंगनवाड़ी महिला पर्यवेक्षिका आशा रानी आदि लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें