ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाश्रमिकों को उनके अधिकारों के लिए किया जागरूक

श्रमिकों को उनके अधिकारों के लिए किया जागरूक

श्रम कल्याण दिवस शिविर का आयोजन कर श्रमिकों को उनके अधिकारों के लिए जागरूक किया गया। इस मौके पर विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी देकर श्रमिकों को सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया...

श्रमिकों को उनके अधिकारों के लिए किया जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,नवादाTue, 18 Sep 2018 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

नवादा। नगर संवाददाता

श्रम कल्याण दिवस शिविर का आयोजन कर श्रमिकों को उनके अधिकारों के लिए जागरूक किया गया। इस मौके पर विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी देकर श्रमिकों को सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया गया। श्रम अधीक्षक कार्यालय परिसर में आयोजित शिविर में श्रमिकों के साथ ही श्रमिक संगठनों के पदाधिकारी और अन्य सदस्य शामिल हुए। श्रम अधीक्षक अमरेन्द्र नारायण समेत गोविंदपुर के श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी बबलू कुमार, अकबरपुर के दीपक कुमार, रोह की अनुराधा कुमारी, नरहट के बागेश्वर पाठक, प्रधान सहायक संतोष कुमार, कार्यालय सहायक सन्नी कुमार, अनुसेवक रोहित कुमार एवं श्रमिक नेता दिनेश कुमार अकेला आदि मौजूद थे।

श्रमिक लें योजनाओं का लाभ

श्रम अधीक्षक ने शिविर के क्रम में श्रमिकों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए कहा। श्रम अधीक्षक कार्यालय में उपस्थित हो कर कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद योजनाओं का लाभ मिलने की बात कही गयी। उन्होंने बिहार भवन एवं निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अंतर्गत मिलने वाले असंगठित मजदूर दुर्घटना योजना, प्रवासी मजदूर दुर्घटना योजना, बंधुआ मजदूर पुनर्वास योजना आदि के लाभ के बारे में विस्तार से बताया। योजनाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए सभी श्रमिकों को पम्पलेट और लीफलेट दिए गए। मौके पर घरेलू कामगारों को परिचय पत्र भी दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें