ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादानवादा: अवैध बालू खनन की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला, 4 जवान घायल

नवादा: अवैध बालू खनन की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला, 4 जवान घायल

बिहार के नवादा जिले के हिसुआ थाना के चंद्रशेखर नगर के समीप शुक्रवार को अवैध बालू खनन करने वालों पर कार्रवाई के लिए गई अधिकारी और पुलिस की टीम पर हमला और पथराव किया गया। इस घटना में चार पुलिस के जवान...

नवादा: अवैध बालू खनन की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला, 4 जवान घायल
नवादा हिन्दुस्तान टीमSat, 28 Nov 2020 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के नवादा जिले के हिसुआ थाना के चंद्रशेखर नगर के समीप शुक्रवार को अवैध बालू खनन करने वालों पर कार्रवाई के लिए गई अधिकारी और पुलिस की टीम पर हमला और पथराव किया गया। इस घटना में चार पुलिस के जवान जख्मी हो गए। जख्मी दो सिपाहियों का इलाज हिसुआ अस्पताल में कराया जा रहा है। 

जिलाधिकारी के निर्देश पर खनन विभाग के अधिकारी, हिसुआ सर्किल इंस्पेक्टर, थानाध्यक्ष, डीएपी और गृहरक्षा वाहिनी के जवानों की टीम अवैध बालू खनन की छापेमारी करने गयी थी। चंद्रशेखर नगर के समीप रोड पर बालू लदा ट्रैक्टर ले जाया जा रहा था। पुलिस को देखते ही ड्राइवर और लोग ट्रैक्टर छोड़ कर भागे, लेकिन फिर 15-20 की संख्या में हमलावर वहां पहुंचे और पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। इस घटना में चार पुलिस वाले घायल हो गए। कई को पीठ और पैर में रोड़े लगे हैं। जख्मी दो सिपाही पंकज कुमार और सिपाही दीपक कुमार का इलाज हिसुआ अस्पताल में कराया जा रहा है। हालांकि इस घटना में पुलिस ने संयम से काम लिया। बड़ी घटना घटते-घटते बची। पथराव के बाद भी पुलिस उग्र नहीं हुई और आखिर में भीड़ में से चार को दबोच लिया।

थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने बताया कि लटावर गांव निवासी कुंदन कुमार, धर्मेंद्र कुमार, राजेश कुमार और बेलारू गांव निवासी सतीश कुमार को दबोचा गया है। ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल और दो मोबाइल जब्त हुआ है। खनन विभाग के सहायक निदेशक विजय प्रसाद सिंह ने मामला दर्ज कराया है। लटावर, बेलारू और भदसेनी गांव के लोगों पर आरोप है। बमबम, रामकृपाल, अमित, अजीत, मोहित, छोटू, टून्ना संजय सहित दर्जन लोगों को नामजद किया गया है। इसके अलावा 8-9 अज्ञात लोगों पर आरोप लगा है।

बिना निबंधन ट्रैक्टर पर बालू लाद ले जा रहे थे लोग
बिना निबंधन वाले स्कार्ट के ट्रैक्टर पर बालू लादकर ले जाया जा रहा था। हमलावर जब्त ट्रैक्टर को छुड़ा लेना चाहते थे। पुलिस को देखकर पहले तो ड्राइवर और संबंधित लोग भागे, लेकिन फिर हमलावर के रूप में पहुंच गये।  हिसुआ के ढाढर नदी के बेलारू घाट से अवैध बालू की निकासी की बराबर शिकायते सामने रहती हैं। क्षेत्र के लोग आला अधिकारियों को फोन कर इसकी शिकायत और सूचना देते रहते हैं। गुरुवार को डीएम के निर्देश पर छापेमारी टीम बनायी गयी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें