ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादानवादा में 33 साइबर अपराधी रंगेहाथ गिरफ्तार

नवादा में 33 साइबर अपराधी रंगेहाथ गिरफ्तार

नवादा जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के थालपोश गांव में पुलिस ने छापेमारी कर साइबर अपराध के मामले में 33 लोगों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। इनमें से आठ नाबालिग भी हैं। सभी के पास से 46 मोबाइल, 3...

नवादा में 33 साइबर अपराधी रंगेहाथ गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,नवादाThu, 17 Feb 2022 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

पकरीबरावां (नवादा)। निज संवाददाता

नवादा जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के थालपोश गांव में पुलिस ने छापेमारी कर साइबर अपराध के मामले में 33 लोगों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। इनमें से आठ नाबालिग भी हैं। सभी के पास से 46 मोबाइल, 3 लैपटॉप, 2 बाइक, 5 एटीएम कार्ड, 3 स्टाम्प एवं मुहर, 9 रजिस्टर एवं भारी संख्या में प्रिंट डाटा (इसके आधार पर मोबाइल से लोगों से संपर्क कर ठगी का होता था कार्य) जब्त किया गया। इन सभी की जानकारी ईडी को भेजी जा रही है।

पकरीबरावां थाना परिसर में प्रेस कान्फ्रेंस में डीएस सांवलाराम ने बताया कि पकरीबरावां थाना क्षेत्र में होने वाले साइबर अपराध की सूचना पर एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। कई दिनों से इनकी रेकी की जा रही थी। फिर इन्हे रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए लोगों ने स्वीकार किया है कि लोन दिलाने, मोबाइल टावर लगाने, पेट्रोल पम्प का एजेंसी दिलाने, बजाज इन्सुरेंस, जियो टावर लगाने आदि के नाम पर विज्ञापन एवं लोन का प्रलोभन देकर ठगी करते थे।

राज्य का पहला मामला, जहां ऐसी कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, संभवतः राज्य में यह पहला मामला है, जब एक साथ साइबर अपराध के मामले में इतने लोगों को रंगे हाथ पकड़ा गया है। कई लोग भागने में भी सफल रहे हैं। उनका ट्रेस लेकर उनकी गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। यह भी बात सामने आई कि गिरफ्तारी के दौरान इन लोगों ने पुलिस से हल्की हाथापाई भी की। गौरतलब है कि पूर्व में भी साइबर अपराधियों को पकड़ने गए तत्कालीन थानाध्यक्ष सरफराज इमाम पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था। इस दौरान पुलिस निरीक्षक संजीव कुमार, प्रभारी थानाध्यक्ष मनीष कुमार, एसआई बैजनाथ प्रसाद, धमौल ओपी अध्यक्ष नीरज कुमार आदि मौजूद थे।

14 से 25 साल के बीच के हैं अपराधी

पकरीबरावां। पकरीबरावां थाना क्षेत्र के थालपोश में पकड़े गए कुल 33 साइबर अपराधियों में से अधिकांश 14 वर्ष से 25 वर्ष के बीच के हैं। जल्द अमीर बनने की फिराक में गलत कार्य में लगे इन लोगों में से आठ नाबालिग भी हैं। बताया गया कि राजीव रंजन, प्रादुम कुमार, राजीव कुमार सिन्हा, सिकंदर कुमार, रजनीकांत कुमार, आशीष कुमार, विजय कुमार, नीतीश कुमार, कुंदन कुमार, निखिल कुमार, विक्की कुमार उर्फ रामनारायण, कमलेश कुमार, शैलेन्द्र प्रसाद उर्फ ककू, मनीष कुमार, रामानंद कुमार, सौरव कुमार, चुन्नू कुमार, कन्हैया कुमार, आशुतोष कुमार, बलराम कुमार, प्यारे कुमार, मुरारी कुमार, रौशन कुमार, प्रमोद कुमार, अभिमन्यु कुमार सहित आठ नाबालिगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इनमें से कई ऐसे हैं जिस पर पूर्व से ही कई मामले दर्ज है और पूर्व में भी जेल जा चुके हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें