ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाजिले में फिर मिले 12 कोरोना संक्रमित, 18 स्वस्थ

जिले में फिर मिले 12 कोरोना संक्रमित, 18 स्वस्थ

जिले में शुक्रवार को 12 कोरोना संक्रमित की पुष्टि की गई। साथ ही बताया गया कि 18 संक्रमित मरीजों ने वायरस से मुक्ति पा ली है और स्वास्थ लाभ कर रहे हैं। जिला स्वास्थ्य समिति की अपडेट के अनुसार, जिले...

जिले में फिर मिले 12 कोरोना संक्रमित, 18 स्वस्थ
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSat, 05 Sep 2020 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में शुक्रवार को 12 कोरोना संक्रमित की पुष्टि की गई। साथ ही बताया गया कि 18 संक्रमित मरीजों ने वायरस से मुक्ति पा ली है और स्वास्थ लाभ कर रहे हैं। जिला स्वास्थ्य समिति की अपडेट के अनुसार, जिले में अबतक 91998 कोरोना संदिग्धों की जांच की गई है, जिसमें 2106 वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। कुल संक्रमित मरीजों में 1955 स्वस्थ भी हो चुके हैं। शुक्रवार को जिले में 3839 कोरोना संदिग्धों की जांच की गई। हालांकि 375 लोगों की रिपोर्ट अप्राप्त हैं। फिलहाल, नवादा में कोविड-19 के 144 एक्टिव मामले हैं। इधर, बिहार स्वास्थ्य विभाग ने ट्विटर एकाउंट पर शुक्रवार की सूची अपडेट की, जिसमें नवादा में 88 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की गई है। लेकिन जिला स्वास्थ्य समिति ने इसपर चुप्पी साधे रखी और शाम में मात्र 12 कोरोना संक्रमित मिलने की पुष्टि की। स्वास्थ्य विभाग की सूची जारी करने के बाद से जिले में एकबार फिर से कोरोना संक्रमण के तीव्र प्रसार को लेकर बहस छिड़ी है। बाजार में हड़कंप मचा है।

अगले 10 दिनों तक चलेगा मास्क चेकिंग अभियान

जिलेभर के सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क लगाए लोगों से जुर्माना वसूला जाएगा। डीएम यश पाल मीणा ने इसको लेकर शुक्रवार को आदेश जारी किया है। उन्होनें कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर महामारी से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन हो रहा है, जिससे कोविड-19 संक्रमण का खतरा बढ़ा है। उन्होंने जिला, अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर के सभी दाधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगले 10 दिनों तक पूरे जिले के सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क पहने लोगों को दंडित करें और सघन अभियान चलायें। डीएम ने आम जनता से अपील की है कि सभी जिलावासी अपनी सुरक्षा को लेकर जागरूक बनें। अनिवार्य रूप से मास्क पहनें। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें