ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकेन्द्रीय विद्यालय में 9वीं में एडमिशन के लिए नहीं होगी लिखित परीक्षा

केन्द्रीय विद्यालय में 9वीं में एडमिशन के लिए नहीं होगी लिखित परीक्षा

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए चल रही प्रवेश प्रक्रिया में बदलाव करते हुए एक बड़ी राहत दी है। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने...

केन्द्रीय विद्यालय में 9वीं में एडमिशन के लिए नहीं होगी लिखित परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 09 May 2021 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए चल रही प्रवेश प्रक्रिया में बदलाव करते हुए एक बड़ी राहत दी है। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कोरोना महामारी को देखते हुए 2021 में कक्षा 9वीं में दाखिलों के लिए होने वाली लिखित परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की है। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप की वजह से कई परीक्षाएं रद्द हो चुकी हैं।

इससे पहले तक कक्षा 9वीं में लिखित परीक्षा के आधार पर ही दाखिला दिया जाता था। लेकिन, इस बार ऐसा नहीं होगा। इस बार प्राथमिक श्रेणी के आधार पर नामांकन लिए जाएंगे। केन्द्रीय विद्यालय के प्राचार्य संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि कक्षा 9वीं में खाली हुई सीटों पर नामांकन लिया जाता है। इसके लिए टेस्ट लिया जाता था जो रद्द कर दिया गया है। आवंटित सीट के आधार पर आने वाले आवेदन सगंठन के जारी श्रेणी के आधार पर नामांकन ले लिया जाएगा।

20 जून तक छुट्टियां, 10वीं बोर्ड के रिजल्ट का चलता रहेगा काम

प्राचार्य ने बताया कि केंद्रीय विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। 20 जून तक गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की गई है। गर्मी वाले स्थानों के लिए ग्रीष्मावकाश की अवधि में इस बार बदलाव किए हैं। ऑनलाइन कक्षा नहीं चलेगी, लेकिन 10वीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर काम चलता रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें