ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसेना बहाली में चार श्रेणियों के लिए लिखित परीक्षा आज

सेना बहाली में चार श्रेणियों के लिए लिखित परीक्षा आज

सेना बहाली में शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा रविवार को होगी। एआरओ ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। पहले चरण में सोल्जर क्लर्क/स्टोरकीपर, नर्सिंग सहायक, टेक्निकल व...

सेना बहाली में चार श्रेणियों के लिए लिखित परीक्षा आज
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 28 Jan 2018 02:08 AM
ऐप पर पढ़ें

सेना बहाली में शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा रविवार को होगी। एआरओ ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। पहले चरण में सोल्जर क्लर्क/स्टोरकीपर, नर्सिंग सहायक, टेक्निकल व ट्रेडमैन श्रेणी के लिए चक्कर मैदान में सुबह करीब नौ बजे से एक घंटे की परीक्षा होगी। अभ्यर्थियों को सुबह तीन बजे से प्रवेश कराया जाएगा।

लिखित परीक्षा में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए अभ्यर्थियों की हाजिरी बायोमीट्रिक सिस्टम से बनेगी। परीक्षा ओएमआर शीट पर ली जाएगी। वहीं, 25 फरवरी को सोल्जर जनरल ड्यूटी (जीडी) के लिए परीक्षा ली जाएगी। एआरओ निदेशक कर्नल अमरजीत सिंह मल्लिक ने बताया कि पहले चरण में सफल अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में बैठेंगे। 60 मिनट में सोल्जर क्लर्क के लिए सामान्य ज्ञान, सामान्य विज्ञान व कंप्यूटर के पांच-पांच, गणित के 10 और अंग्रेजी के 25 कुल 50 प्रश्नों के जवाब देने होंगे। सोल्जर जीडी के अभ्यर्थियों से सामान्य ज्ञान व गणित के 15-15 और विज्ञान के 20 प्रश्न पूछे जाएंगे। सोल्जर जीडी श्रेणी में एनसीसी से ‘सी सर्टिफिकेट प्राप्त अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा में छूट मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें