ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरचिमनी पर ईंट के ढेर में दबने से मजदूर की मौत

चिमनी पर ईंट के ढेर में दबने से मजदूर की मौत

मोतीपुर के महवल गांव में बंद चिमनी से रविवार सुबह ईंट निकालने के दौरान म्यान धंसने से एक मजदूर की दबकर मौत हो गई। मृतक 40 वर्षीय विनय पटेल महवल के योगेंद्र राय का पुत्र...

चिमनी पर ईंट के ढेर में दबने से मजदूर की मौत
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 11 Mar 2019 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

मोतीपुर के महवल गांव में बंद चिमनी से रविवार सुबह ईंट निकालने के दौरान म्यान धंसने से एक मजदूर की दबकर मौत हो गई। मृतक 40 वर्षीय विनय पटेल महवल के योगेंद्र राय का पुत्र था।

वह मूलरूप से कांटी थाना के बीरपुर का रहनेवाला था। लंबे समय से उसका परिवार महवल स्थित ननिहाल में घर बनाकर रह रहा था। घटना के बाद परिजन व ग्रामीणों ने मुआवजे में चिमनी मालिक से 10 लाख रुपये नकद और एक बीघा जमीन की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। आक्रोशितों ने चार घंटे तक लाश को चिमनी परिसर में रखा। सूचना पर पहुंचे प्रशिक्षु आईएएस विशाल राज, बीडीओ राहुल राज व थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने समझा-बुझाकर शांत कराया। आईएएस ने पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये देने का आश्वासन दिया। मुखिया अंजलि देवी ने परिजन को कबीर अंत्येष्टि योजना से तीन हजार रुपये दिए। इसके बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका।

चिमनी पूर्वी चंपारण के चकिया निवासी अशोक सिंधिया की बतायी जाती है। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि अबतक मृतकके परिजन ने लिखित शिकायत नहीं की है। मृतक की मां समुद्री देवी ने बताया कि विनय को तीन बच्चे हैं। वह मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था। बताया कि दो वर्षों से चिमनी बंद है। कुछ दिनों से चिमनी मालिक का मुंशी पूर्वी चंपारण के खैरी जमुनिया का रामानंद सिंह और शंकर भगत म्यान से ईंट निकलवा रहे थे। विनय रविवार को काम पर नहीं आ रहा था, परंतु मुंशी उसे जबरन घर से बुलाकर ले गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें