ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरपुलिस लाइन व चार थाना परिसर में बनेगा महिला बैरक

पुलिस लाइन व चार थाना परिसर में बनेगा महिला बैरक

पुलिस लाइन व जिले के चार थाना में महिला सिपाहियों के लिए 10-10 बेड के बैरिक का निर्माण होगा। इसके अलावा मोतिहारी सेंट्रल जेल में एक मुलाकाती भवन के...

पुलिस लाइन व चार थाना परिसर में बनेगा महिला बैरक
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 11 Apr 2021 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस लाइन व जिले के चार थाना में महिला सिपाहियों के लिए 10-10 बेड के बैरिक का निर्माण होगा। इसके अलावा मोतिहारी सेंट्रल जेल में एक मुलाकाती भवन के काउंटर का निर्माण होगा। बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम इसका निर्माण कराएगा। इसके लिए एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। करीब एक करोड़ 80 लाख 90 हजार रुपये से इनका निर्माण होगा। इसकी जानकारी बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के मुख्य अभियंता ने दी।

जानकारी हो कि, मुजफ्फरपुर पुलिस लाइन, कुढ़नी, अहियापुर, गायघाट और सरैया में महिला सिपाहियों के लिए बैरिक का निर्माण होगा। इनके विद्युतीकरण का कार्य भी किया जाएगा। मुख्य अभियंता ने बताया कि पुलिस लाइन में निर्माण के लिए 34.33 लाख, अहियापुर में 34.33 लाख, गायघाट में 34.53, सरैया में 33.95 और कुढ़नी में 33.27 लाख से बैरक का निर्माण व विद्युतीकरण का काम होगा। इसका निर्माण चार माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा मोतिहारी सेंट्रल जेल में मुलाकाती भवन के काउंटर के निर्माण के लिए 10.49 लाख राशि तय की गई है। मालूम हो कि, वर्तमान में पुलिस लाइन में महिला बैरक है। इसकी संख्या बढ़ायी जा रही है। वहीं, ग्रामीण थाना सरैया, कुढ़नी, गायघाट व अहियापुर में महिला सिपाहियों के रहने की व्यवस्था नहीं है। वे किराये के मकान में रह रही हैं या फिर अपने किसी सीनियर के साथ एक ही कमरे में रहती हैं। इसके निर्माण के लिए जिला पुलिस ने बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम को सिफारिश की थी। इसके आलोक में एस्टीमेट तैयार किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें