ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकर से करेंगे जागरूक

मंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकर से करेंगे जागरूक

लोगों की आस्था और श्रद्धा अब इस महामारी से लड़ाई में मददगार बनेगी। मंगलवार से मंदिर-मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए...

मंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकर से करेंगे जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 14 Jun 2021 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

लोगों की आस्था और श्रद्धा अब इस महामारी से लड़ाई में मददगार बनेगी। मंगलवार से मंदिर-मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जागरूक किया जाएगा। वैसे मंदिर-मस्जिद में अभी लोगों का जाना बंद है, लेकिन लाउडस्पीकर से संदेश देकर टीकाकरण और कोरोना नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

जिले के 16 प्रखंडों में 100 से अधिक मंदिर-मस्जिद इसके लिए चिह्नित किए गए हैं। लोक कलाकारों के साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोग इस जागरूकता अभियान में लगे हैं। कोरोना को हराने में लोगों को टीकाकरण कराने व सावधानी बरतने के लिए अपील की जाएगी। मुशहरी के वार्ड 11 में मंदिर, वार्ड एक में मस्जिद, वार्ड 13 में हनुमान मंदिर समेत कई मंदिर मस्जिद चिह्नित किए गए हैं। इस अभियान में शामिल लोक कलाकार सुनील कुमार बताते हैं कि मिशन सुरक्षा ग्रह कोरोना पर हल्ला बोल ...., खुद बचो सबको बचाओ ...वैक्सीन लगवाओ देश बचाओ, 18 वर्ष से ऊपर उम्र वाले पंजीकरण कराने, मास्क के इस्तेमाल, अच्छी तरह से हाथ धोने और शारीरिक दूरी जैसे बातों के लिए पहल की गई है। पंचायत स्तर पर जन आंदोलन की तरह जन जागरूकता कार्यक्रम मुशहरी समेत विभिन्न प्रखंडों में चलाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें