ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसेंट्रलाइज शिकायत के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी

सेंट्रलाइज शिकायत के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी

बाइक, मोबाइल चोरी, मोबाइल खोने व दस्तावेज गुम होने की शिकायत करने के लिए अब पीड़ितों को थाने का चक्कर नहीं लगाना होगा। रेंज आईजी गणेश कुमार ने...

सेंट्रलाइज शिकायत के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 25 Jan 2021 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बाइक, मोबाइल चोरी, मोबाइल खोने व दस्तावेज गुम होने की शिकायत करने के लिए अब पीड़ितों को थाने का चक्कर नहीं लगाना होगा। रेंज आईजी गणेश कुमार ने सोमवार को एक सेंट्रलाइज व्हाट्सएप नंबर 7070201201 जारी किया है। इसे पीड़ित अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इस दौरान आईजी ने कहा कि एफआईआर व सनहा दर्ज करने में लेट लतीफी पर थानेदार व मुंशी पर कार्रवाई की जाएगी।

रेंज के सभी एसएसपी व एसपी के साथ बैठक कर इसे जारी करते हुए उन्होंने बताया कि पीड़ित सिर्फ एक फोटो युक्त मैसेज कर संबंधित थाने में एफआईआर व सनहा दर्ज करा सकते हैं। अगर इसके बाद थानेदार मामले में कोताही बरतते हैं तो कार्रवाई होगी। बताया कि इस नंबर पर आयी शिकायतों की सेंट्रलाइज मॉनिटरिंग की जाएगी। आईजी कार्यालय व एसएसपी/एसपी कार्यालय स्तर पर इसकी मॉनिटरिंग होगी। हर दिन की जानकारी ली जाएगी। समय पर एफआईआर कर मामले का निबटारा किया जाएगा। इस नंबर का प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा। थाने की दीवारों पर इसको लेकर वॉल पेंटिंग करायी जाएगी। बताया कि पुलिसकर्मियों की लेट लतीफी पर अंकुश लगाने के लिए एक एप तैयार किया जा रहा है। वर्तमान में उक्त एप शिवहर जिले में पाइलट प्रोजेक्ट के रूप में उपयोग में लाया जा रहा है। सफल होने पर तिरहुत के अन्य जिलों में लागू होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें