ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबेनीबाद-बकुची-औराई मुख्य मार्ग पर चढ़ा पानी, संपर्क टूटा

बेनीबाद-बकुची-औराई मुख्य मार्ग पर चढ़ा पानी, संपर्क टूटा

नेपाल के तराई क्षेत्र में हो रही लगातार मूसलाधार बारिश से एक बार फिर बागमती उफना गई है। पानी तेजी से नए इलाके में फैल रहा है। बागमती बांध के भीतर बसे प्रभावित गांव के लोगों में अफरातफरी मची है। लोग...

बेनीबाद-बकुची-औराई मुख्य मार्ग पर चढ़ा पानी, संपर्क टूटा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 11 Jul 2020 03:17 AM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के तराई क्षेत्र में हो रही लगातार मूसलाधार बारिश से एक बार फिर बागमती उफना गई है। पानी तेजी से नए इलाके में फैल रहा है। बागमती बांध के भीतर बसे प्रभावित गांव के लोगों में अफरातफरी मची है। लोग ऊंचे जगहों की तलाश में जुट गए हैं।

बेनीबाद-बकुची-औराई मुख्य मार्ग में पतारी स्कूल के निकट करीब सौ फीट में सड़क के ऊपर दो फीट पानी चढ़ गया है। इधर, बसघट्टा बागमती बांध के निकट 13 जून को आई बाढ़ से डायवर्सन के ऊपर पानी चढ़ गया था उसपर आज और अधिक पानी आ गया है। करीब 28 दिन से उक्त मुख्य मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप है। इसके कारण एक तरफ बरैठा व दूसरी तरफ ही बसों को रोक दिया जाता है। राहगीर चचरी के सहारे आरपार हो रहे है। बागमती के जलस्तर में हुई तेजी से वृद्धि के बाद बकुची स्थित बागमती पर बने पीपा पुल पर जबरदस्त दबाव बना हुआ है। पुल के दोनों तरफ मुख्य सड़क पर पानी आ जाने से जान जोखिम में डाल लोग आरपार हो रहे हैं। यही हाल गंगेया पीपा पुल का है। पुल पर धारा का दबाव बना हुआ है। पुल को बचाने के लिए दर्जनों मजदूर लगे हैं। बागमती बांध के भीतर बसे मोहनपुर, बकुची, अंदामा, पतारी, गंगेया, माधोपुर, बर्री, भवानीपुर, चंदौली, नवादा आदि गांव के लोग बाढ़ से होने वाली त्रासदी को लेकर दहशत में हैं। इन गांवों से निकलकर लोग अभी से ऊंचे जगहों पर शरण लेने लगे हैं। बकुची निवासी सहदेव भगत, रमण कुमार,पूर्व मुखिया विनोद दास आदि बताते हैं कि पिछले वर्ष करीब दो माह तक बाढ़ की त्रासदी झेली, इस बार फिर से डूबना निश्चित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें