Watch Video: What is the purpose of bicycle travel from Kutch to Orissa - देखिये VIDEO: किस उदेश्य को लेकर कच्छ से उड़ीसा तक कर रहे साइकिल यात्रा DA Image
8 दिसंबर, 2019|2:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देखिये VIDEO: किस उदेश्य को लेकर कच्छ से उड़ीसा तक कर रहे साइकिल यात्रा

देखिये विडियो: किस उदेश्य को लेकर कच्छ से उड़ीसा तक कर रहे साइकिल यात्रा

2030 तक इंडिया कैसा हो, कैसे बढ़ेगा देश। इसी लक्ष्य व लोगों के बीच जागरुकता के लिए कच्छ (गुजरात) से उड़ीसा तक की पांच हजार किलोमीटर की दूरी साइकिल से तय करने का निर्णय पंकज मल ने लिया है। वे इस लक्ष्य को लेकर दूसरी बार साइकिल यात्रा पर निकले हैं। लोगों खासकर युवाओं में स्कील डेवलपमेंट, एजुकेशन आदि के प्रति जागरुकता का लक्ष्य बनाया है। 20-25 हजार छात्र-छात्राओं के लक्ष्य निर्धारित कर 9500 छात्रों को स्कील डेवलपमेंट के प्रति जागरुक कर चुके है।

पंकज बताते है कि स्वामी विवेकानंद व डॉ. अब्दूल कलाम आजाद का सपना युवा ही पूरा कर सकते है। उन्होंने कहा कि हमें एक्शन ओरियंटेड होना चाहिए। सोशल साइट पर अभिव्यक्त करने से जिम्मेवारी पुरी नहीं हेाती है। जरुरत पड़ने पर समस्या के समाधान के लिए जमीनी स्तर पर भी उतरना होता है। उन्होंने बताया कि 34 दिनों में 3200 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर मुजफ्फरपुर पहुंचा हूं। शेष 1800 किलोमीटर की यात्रा भी सभी के सहयोग से पूरा कर लूंगा। शनिवार को शहर से आगे की यात्रा पर निकलने से पूर्व विवि परिसर स्थित बाबा साहेब भीमराव अंबेदरक की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वे आगे की यात्रा पर साइकिल से निकल पड़े।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Watch Video: What is the purpose of bicycle travel from Kutch to Orissa