ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमतदान के साथ वोटरों ने करायी सेहत की जांच

मतदान के साथ वोटरों ने करायी सेहत की जांच

पहली बार मतदान केंद्रों पर वोटरों को इलाज की सुविधा मिली। वोट देने के साथ ही मतदाताओं ने अपने सेहत की जांच करायी। कुढ़नी के बलिया स्थित उत्क्रमित...

मतदान के साथ वोटरों ने करायी सेहत की जांच
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 06 Dec 2022 01:32 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर,कार्यालय संवाददाता।

पहली बार मतदान केंद्रों पर वोटरों को इलाज की सुविधा मिली। वोट देने के साथ ही मतदाताओं ने अपने सेहत की जांच करायी। कुढ़नी के बलिया स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के अलावा फतेहपुर मिडिल स्कूल बूथ पर वेलनेस बूथ बनाया गया था।

वेलनेस बूथ पर पहुंचे वोटरों ने नए पुराने जख्मों के अलावा मधुमेह, रक्तचाप, गैस व बुखार के अलावा स्वास्थ्य से संबंधित अन्य समस्याओं को डॉक्टर के समक्ष रखा। वेलनेस बूथ पर मरीजों की जांच कर रही कुढ़नी सीएचसी के चिकित्सा अधिकारी डॉ. पी. प्रांजलि ने बताया कि वोटिंग के साथ ही लोग स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं को लेकर पहुंच रहे हैं। बीमारी के अनुसार उचित परामर्श व दवा दी गई। एएनएम मीरा कुमारी ने बताया कि किसी कारण से सीएचसी तक नहीं पहुंच पाने वाले लोग वेलनेस बूथ पर पहुंचकर परामर्श व दवाएं ले रहे हैं। मतदान के बाद लालती देवी ने ब्लड प्रेसर की जांच करायी। साथ ही डॉक्टर ने उन्हें ब्लड प्रेसर को काबू रखने के लिए जरूरी परामर्श दिया। सुरेश पासवान ने बुखार व दर्द का इलाज कराया। वेलनेस बूथों पर करीब सौ लोगों ने चिकित्सीय परामर्श व दवाएं ली। लोगों का कहना था कि इस तरह की व्यवस्था सभी बूथों पर होनी चाहिए। पंडाल में बने वेलनेस बूथ को बैलून से सजाया गया था। लोगों के लिए कुर्सी व पानी आदि की भी व्यवस्था की गई थी। दोनों वेलनेस बूथ वोटरों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। वोटरों ने निर्वाचन आयोग की पहल का स्वागत किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें