ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुररोक लगी तो होने लगी खोज, किसके आदेश से बन रहा वीवी पैट मशीन का गोदाम

रोक लगी तो होने लगी खोज, किसके आदेश से बन रहा वीवी पैट मशीन का गोदाम

आयुक्त कार्यालय परिसार में बिना आदेश वीवी पैट मशीन के लिए गोदाम बनाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। आयुक्त की अनुमति लिये बिना परिसर के पेड़ों की नीलामी भी कर दी गई। मामला प्रकाश में आने के बाद भवन...

रोक लगी तो होने लगी खोज, किसके आदेश से बन रहा वीवी पैट मशीन का गोदाम
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 09 Mar 2019 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

आयुक्त कार्यालय परिसर में बिना आदेश वीवी पैट मशीन के लिए गोदाम बनाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। आयुक्त की अनुमति लिये बिना परिसर के पेड़ों की नीलामी भी कर दी गई। मामला प्रकाश में आने के बाद भवन निर्माण विभाग ने आयुक्त से सहमति की मांग की है। अब आयुक्त ने इस मामले में डीएम से मंतव्य देने को कहा है।

आयुक्त कार्यालय परिसर में वीवी पैट गोदाम बनाने का निर्णय बिना आयुक्त की सहमति के ही ले लिया गया। आयुक्त कार्यालय परिसर में लगे पड़ों की नीलामी भी भवन निर्माण विभाग ने कर दी। इतना ही नहीं आयुक्त कार्यालय द्वारा पेड़ों की कटाई पर रोक लगाने के बाद भवन निर्माण विभाग ने आयुक्त से निर्माण की सहमति मांगी है। भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने इसके लिए आयुक्त को पत्र तो लिखा है, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया है कि आयुक्त कार्यालय परिसर में गोदाम निर्माण की अनुमति किससे ली गई है। इतना ही नहीं परिसर स्थित पेड़ों की नीलामी तो कर दी गई, लेकिन इसके लिए वन विभाग से एनओसी भी नहीं लिया गया। अब मामले में उस आदेश की खोज शुरू हो गई है जिसके तहत यह प्रक्रिया अपनाई गई है।

इस बीच आयुक्त ने डीएम आलोक रंजन घोष से इस मामले में मंतव्य देने को कहा है। इस मामले में कई अधिकारियों की भूमिका पर सवाल उठने लगे हैं। बताया जाता है कि कुछ अधिकारियों की मौखिक सहमति के बाद ही भवन निर्माण विभाग ने यह कदम उठाया, लेकिन अब आयुक्त के कड़े रुख के बाद सहमति देने वाले अधिकारी अपनी जिम्मेवारी से पीछा छुड़ाने लगे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें