ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरनिजी अस्पताल में गंभीर मरीजों को बचाने के लिए नहीं दिया जा रहा वेंटीलेटर स्पोर्ट

निजी अस्पताल में गंभीर मरीजों को बचाने के लिए नहीं दिया जा रहा वेंटीलेटर स्पोर्ट

निजी अस्पताल कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज में लापरवाही बरत रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव सामान्य मरीजों का तो निजी अस्पतालों में ठीक इलाज होता है।...

निजी अस्पताल में गंभीर मरीजों को बचाने के लिए नहीं दिया जा रहा वेंटीलेटर स्पोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 19 Apr 2021 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

निजी अस्पताल कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज में लापरवाही बरत रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव सामान्य मरीजों का तो निजी अस्पतालों में ठीक इलाज होता है। लेकिन, जैसे ही मरीज गंभीर स्थिति में पहुंच जाता है वैसे ही निजी अस्पताल उन्हें एसकेएमसीएच रेफर कर देते हैं। एसकेएमसीएच रेफर करते व्यक्त मरीजों का ऑक्सीजन लेवल काफी नीचे रहता है। ऐसे में मरीजों को बचाना बेहत मुश्किल हो जाता है। ये बातें डीएम प्रणव कुमार के आदेश पर बनी तीन सदस्यीय जांच टीम की ओर से सोमवार को हुई जांच में सामने आयी हैं। तीन सदस्यी जांच टीम में एडिशनल कलेक्टर अभिजीत कुमार, प्रभारी एसीएमओ डॉ. हसीब असगर व अधीक्षक डॉ. शिवशंकर शामिल हैं।

जांच टीम ने कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे शहर के निजी अस्पतालों की जांच की। इसमें पाया गया कि अधिकतर निजी अस्पताल कोविड के गंभीर मरीज का बेहतर इलाज नहीं कर रहे हैं। वेंटीलेटर की सुविधा होने के बाद भी मरीजों को इसे मुहैया नहीं कराया जा रहा है। इस कारण मरीजों की मौत की संख्या बढ़ रही है।

जांच टीम ने डीएम को सौंपेगी रिपोर्ट

जांच टीम ने बताया कि सोमवार शाम तक अस्पतालों का जांच की गयी है। तीनों सदस्य मिलकर संयुक्त रिपोर्ट तैयार कर मंगलवार तक डीएम को सौंप देंगे। इसके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें