ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरवसुधा केंद्र व सीएससी किसानों का निशुल्क करेगा पंजीयन

वसुधा केंद्र व सीएससी किसानों का निशुल्क करेगा पंजीयन

किसानों को डीजल अनुदान का जल्द लाभ मिले इसके लिए कृषि विभाग ने पहल तेज कर दी है। इस क्रम में मंगलवार को विभाग ने कंबाइंड बिल्डिंग स्थित आत्मा सभागार में प्रखंड कृषि अधिकारी, किसान समन्वयक व कंप्यूटर...

वसुधा केंद्र व सीएससी किसानों का निशुल्क करेगा पंजीयन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 17 Jul 2018 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

किसानों को डीजल अनुदान का जल्द लाभ मिले इसके लिए कृषि विभाग ने पहल तेज कर दी है। इस क्रम में मंगलवार को विभाग ने कंबाइंड बिल्डिंग स्थित आत्मा सभागार में प्रखंड कृषि अधिकारी, किसान समन्वयक व कंप्यूटर ऑपरेटर को प्रशिक्षण दिया। साथ ही प्रखंड कृषि अधिकारी से कहा गया कि वे किसानों के बीच जाकर उन्हें डीजल अनुदान के बारे में बताएं, ताकि बारिश न होने पर भी वे आसानी से खेती कर सकें।

प्रशिक्षण में डीएओ डॉ. केके वर्मा ने बताया कि राज्य सरकार ने तय किया है कि जिले के वसुधा केंद्र व सीएससी डीजल अनुदान के लिए किसानों का निशुल्क पंजीयन करेंगे। इसके अलावे कैंप लगाकर भी किसानों का पंजीयन कराया जाएगा। बताया कि इस साल किसानों को 40 रुपये प्रति लीटर की दर से डीजल अनुदान देना है। यही नहीं, अनुदान के लिए किसानों को विभाग या किसी कार्यालय का चक्कर भी नहीं लगा पड़ेगा। वह विभाग के पोर्टल पर जाकर स्वयं अपना पंजीयन करा सकते हैं। इस दौरान उन्हें बैंक एकाउंट और आधार लिंक मोबाइल नंबर देना होगा, ताकि विभाग सीधे उनके खाते में राशि भेज सके। यही नहीं, विभाग की ओर से प्रखंड और पंचायत स्तर पर तैनात अधिकारी व कर्मी किसानों को इस बारे में बताएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें