DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरैया में पंस की बैठक में हंगामा

सरैया में पंस की बैठक में हंगामा

सरैया प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख उर्मिला देवी की अध्यक्षता में हुई। इसमें पंचम वित्त आयोग से मिली विकास की राशि बांटने में मनमानी व 10 महीने बाद पंचायत समिति की बैठक बुलाने पर सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। दाखिल खारिज में रिश्वतखोरी, आवास योजना में अवैध उगाही, डीलरों की धांधली, एमडीएम में गड़बड़ी, शौचालय निर्माण अनुदान में उगाही, सीएचसी व सभी स्वास्थ्य उप केंद्रों पर बदहाल स्वास्थ्य सेवा आदि मुद्दे को लेकर सदस्यों ने हंगामा किया। सभी इसमें सुधार की मांग कर रहे थे।

बैठक में पूर्व प्रमुख कंचनमाला ने कहा कि पंचायत समिति का नियमित बैठक नहीं होना पंचायत राज के मकसद को दफन करने जैसा है। कायदे से प्रत्येक दो माह पर पंचायत समिति की बैठक होनी चाहिए। पंसस सुनील सिंह ने बिजली विभाग की लापरवाही का मुद्दा उठाते हुए बताया कि बिजली नहीं मिलने से लाखों की लागत से नल जल योजना का पानी टंकी शोपीस बना हुआ है। वहीं पूरे प्रखंड में उपभोक्ताओं को धरल्ले से गलत बिजली बिल भेजा जा रहा है। उपप्रमुख तारकेश्वर चौधरी ने आवास योजना में 20-30 हजार रुपये दलाली नहीं दिए जाने पर इसका लाभ नहीं देने का आरोप लगाया।

कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ डॉ. बीएन सिंह ने कहा कि विकास मद की राशि बांटने में संतुलन कायम किया जायेगा। अब उन इलाकों को प्राथमिकता दी जायेगी जो उपेक्षित रह गया है। पंचायतों में नल जल और हर घर शौचालय योजना पर पंचायतवार प्रगति प्रतिवेदन सदस्यों को उपलब्ध करा दिया जायेगा। सीओ केके द्विवेदी ने बताया कि गड़बड़ी की गुंजाइश कम हो चुकी है। ऑनलाइन दाखिल खारिज एवं लगान रसीद कटना शुरू हो चुका है।

सदन में सीडीपीओ भावना कुमारी के नेतृत्व में सदस्यों ने चमकी बुखार को मात देने के लिए बच्चों का पोषण स्तर बढ़ाने का संकल्प लिया। बीईओ रेणु कुमारी एवं मंजू कुमारी ने शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करने की बात कही। बैठक में पीओ अंजनी सिन्हा, मुखिया दिलीप राय, कामेश्वर साह, विश्वनाथ दास, लखिन्द्र साह, शकुंतला कुंवर, असफाक आलम, लक्ष्मी देवी, सुनील पासवान, किरण शर्मा, चिदानंद द्विवेदी, पंसस राजन चौधरी, सुनील द्विवेदी भी थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uproar in the meeting of puns in Saraiya