university workers prepare for security struggle - विवि कर्मियों ने सुरक्षा संघर्ष मोर्चा किया तैयार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवि कर्मियों ने सुरक्षा संघर्ष मोर्चा किया तैयार

विवि कर्मियों ने सुरक्षा संघर्ष मोर्चा किया तैयार

बीआरए बिहार विवि में कर्मचारी की पिटाई के मामले में कार्रवाई और सुरक्षा की मांग को लेकर कर्मियों का आंदोलन छठे दिन जारी रहा। इसके कारण विवि में शनिवार को भी कामकाज ठप रहा। धरना स्थल पर शिक्षक व कॉलेज कर्मचारी संगठनों के साथ विवि कर्मचारी संघ की बैठक हुई। इस आंदोलन के लिए संयुक्त संघर्ष समिति का गठन किया गया। समिति की ओर से डीएम को पत्र लिखकर वार्ता के अनुसार सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की गई है।

कहा गया है कि 28 मई तक कोई कार्रवाई नहीं हुई तो 29 मई को शिक्षक, कर्मचारी और पदाधिकारी कलेक्ट्रेट में धरना देंगे। विवि कर्मचारी संघ की पहल पर शनिवार को बुटा, बुस्टा, संबद्ध शिक्षक संघ, कॉलेज कर्मचारी संघ व पेंशनर संघ के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। इसमें सुरक्षा को लेकर चर्चा हुई। निर्णय लिय गया कि कि जिला प्रशासन स्तर से कार्रवाई नहीं होने पर प्रतिनिधिमंडल राजभवन जाकर राज्यपाल को पूरे मामले से अवगत कराएगा। गत 17 मई को कर्मचारी की पिटाई के साथ ही पूर्व में हुई मारपीट की घटना पर नाराजगी जताई गई।

इसके बाद सुरक्षा संघर्ष मोर्चा का गठन किया गया। इसके अध्यक्ष बुस्टा के अध्यक्ष डॉ. विवेकानंद शुक्ला बनाये गये। विवि के कुलसचिव को सदस्य सचिव बनाया गया। इसके अलावा समिति में 15 सदस्य चुने गए। इसमें डॉ. अवधेश कुमार सिंह, डॉ. सुनील कुमार सिंह, डॉ. सत्येंद्र कुमार सिंह, डॉ. धनंजय कुमार सिंह, डॉ. मनोज कुमार सिंह, डॉ. रमेश गुप्ता, डॉ. धर्मेंद्र चौधरी, इंद्र कुमार दास, राजीव कुमार, राघवेंद्र कुमार, राम कुमार, कुंदन कुमार, विभास मिश्रा, डॉ. आतिफ रब्बानी व उमाशंकर दास शामिल हैं।

प्रोवीसी से वार्ता के बाद भी मानने को तैयार नहीं हुए कर्मी

विवि के प्रशासनिक भवन में धरना पर बैठे कर्मचारियों से शनिवार को प्रोवीसी डॉ. आरके मंडल व कुलसचिव कर्नल अजय कुमार राय वार्ता करने पहुंचे। कर्मचारियों को विवि प्रशासन की ओर से सुरक्षा सहित अन्य मामलों में की जा रही कार्रवाई से भी अवगत कराया। इस दौरान सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाये रखने को लेकर कई मामलों पर भी बातचीत हुई। कहा कि काम पर लौटते हुए भी विरोध जताया जा सकता है। हालांकि, कर्मचारी मानने के लिए तैयार नहीं हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:university workers prepare for security struggle