ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसुबह दस से शाम पांच बजे तक चलेगा विवि : वीसी

सुबह दस से शाम पांच बजे तक चलेगा विवि : वीसी

बीआरएबीयू के कुलपति प्रो दिनेश चंद्र राय ने शनिवार को विवि के सीनेट हॉल में प्राचार्यों के साथ बैठक की। कुलपति ने कहा कि एक महीने में उन्होंने...

सुबह दस से शाम पांच बजे तक चलेगा विवि : वीसी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 25 Feb 2024 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

- बीआरएबीयू के कुलपति ने की सभी प्राचार्यों के साथ बैठक
- कहा, विवि की कार्य संस्कृति में बदलाव लाने की जरूरत

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता

बीआरएबीयू के कुलपति प्रो दिनेश चंद्र राय ने शनिवार को विवि के सीनेट हॉल में प्राचार्यों के साथ बैठक की। कुलपति ने कहा कि एक महीने में उन्होंने विश्वविद्यालय की कार्य प्रणाली, छात्रों की सहूलियत और अकादमिक व रिसर्च की स्थिति की बारीकी से अध्ययन किया है। विवि की कार्य संस्कृति में बदलाव लाने की जरूरत है। प्रशासनिक भवन में अब कार्यावधि 10 से 5 होगी। इसकी अधिसूचना जल्द जारी की जाएगी।

छात्रों को मिलने वाली सहूलियतों को मुख्य प्राथमिकता देने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि पेंडिंग रिजल्ट और छात्रों को समय पर डिग्री मिलने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। कुलपति ने सभी कॉलेजों से नैक मूल्यांकन करा लेने को कहा। उन्होंने सभी कॉलेज से डॉक्यूमेंटेशन के लिए एक समर्पित सेक्शन बनाने और कॉलेज की हर गतिविधि का उचित रिकार्ड तैयार करने को कहा।

बैठक में आरबीबीएम कॉलेज की प्राचार्य प्रो ममता रानी ने कहा कि कुलपति अगर चार कदम चलेंगे तो वह उनके साथ कदम से कदम मिलाकर आठ कदम चलेंगी। एलएस कॉलेज के प्राचार्य प्रो ओमप्रकाश राय ने कहा कि कुलपति के मार्गदर्शन में सभी लोग मिलजुल कर प्रयास करें।

पढ़ाई के लिए तैयार किया जाए परिवेश

कुलपति ने प्राचार्यों को पढ़ाई के लिए उचित परिवेश के निर्माण पर जोर देने का निर्देश दिया। कहा कि कैम्पस की साफ-सफाई, पेयजल की उचित व्यवस्था आसानी से की जा सकती है। उत्कृष्ट शैक्षणिक वातावरण निर्माण में इनकी बड़ी भूमिका है। उन्होंने कहा कि विवि में रिसर्च जरूरत आधारित हो तथा समाज के लिए कल्याणकारी हो, इसका ध्यान रखना जरूरी है। साथ ही क्वालिटी पब्लिकेशन जो मानक इंपैक्ट फैक्टर वाले जर्नल में हो पर जोर दिया जाए। पेटेंट और रिसर्च प्रोजेक्ट के लिए ज्यादा प्रयास की जरूरत है।

अगले महीने होगा एलुमिनी मीट

कुलपति ने कहा कि अगले महीने एक व्यापक एलुमनी मीट कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर उनकी जन्मभूमि है। इस विवि को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए वे संकल्पित हैं। कार्यक्रम की शुरुआत में कुलपति ने संत रविदास की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर नमन किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें