Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मुजफ्फरपुरसकरा पीएचसी में जंग खा रही अल्ट्रासाउंड व ब्लड बैंक की मशीने

सकरा पीएचसी में जंग खा रही अल्ट्रासाउंड व ब्लड बैंक की मशीने

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 03:31 AM
सकरा पीएचसी में जंग खा रही अल्ट्रासाउंड व ब्लड बैंक की मशीने

सकरा अस्पताल में सरकार ने मरीजों की सुविधा को लेकर अल्ट्रासाउंड की सुविधा चालू करायी थी जो चालू होते ही बंद हो गई। तब से सकरा पीएचसी में अल्ट्रासाउंड चालू होने की उम्मीद में लोग टकटकी लगाए हैं।

वहीं अस्पताल में ब्लड बैंक के लिए व्यवस्था और मशीन सरकार की ओर से मुहैया करायी गई। लेकिन आज तक ब्लड बैंक का काम क्रियाशील नहीं हो सका है। अस्पताल में करीब सात वर्ष से लाखों की मशीन बेकार पड़ी है। सकरा अस्पताल में लगा अल्ट्रासाउंड मशीन और ब्लड बैंक के लिए मशीन बेकार पड़े हैं जो जंग लगकर खराब भी होने की आशंका है। जबकि सकरा अस्पताल में इलाज कराने पहुंचने वाले मरीज और गर्भवती महिलाओं को हर रोज अल्ट्रासाउंड बाहर जाकर कराना पड़ता है। सरकार ने अल्ट्रासाउंड और ब्लड बैंक को क्रियाशील बनाने के लिए चिकित्सकों और टेक्नीशियन को प्रशिक्षण पर भी काफी खर्च किया था। लेकिन प्रशिक्षण के बाद प्रशिक्षित चिकित्सक और टेक्नीशियन का तबादला दूसरे जगह हो गया जिसके कारण दोनों ही व्यवस्था ठप है।

इधर, प्रभारी डॉ. मो. मसीहउद्दीन ने बताया कि सीएस को कई बार इसे चालू कराने के लिए चिकित्सक और टेक्नीशियन देने के लिए मांग पत्र भेजा। लेकिन कोई जवाब नहीं आया है।

epaper

संबंधित खबरें