Two children suffering from spinal fever recruitment at SKMCH - चमकी बुखार के दो बच्चे एसकेएमसीएच में भर्ती DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चमकी बुखार के दो बच्चे एसकेएमसीएच में भर्ती

चमकी बुखार के दो बच्चे एसकेएमसीएच में भर्ती

चमकी बुखार से पीड़ित दो बच्चे को शनिवार सुबह एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया। दोनों को पीआईसीयू में रख एईएस के लिए तय प्रोटॉकोल के तहत इलाज किया जा रहा है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

एक बच्चा सकरा प्रखंड के जगदीशपुर बहनगरी गांव के सुरेंद्र मांझी का दो वर्षीय पुत्र अंकित कुमार है। वहीं, दूसरी बच्ची हथौड़ी थाना क्षेत्र के नारेंद्र भगत की पुत्री तीन वर्षीय रेखा कुमारी है। रेखा की मां ने बताया कि सुबह में बच्ची अचानक बेहोश हो गई। तेज बुखार व चमकी के साथ उसके मुंह से झाग निकलने लगा। ग्रामीण डॉक्टर से इलाज कराने के बाद भी ठीक नहीं होने पर उसे एसकेएमसीएच लाए। वहीं, सुरेंद्र मांझी ने बताया कि तेज बुखार के साथ चमकी होने से बच्चा शुक्रवार को बहोश हो गया था। सकरा में एक डॉक्टर से इलाज कराने के बाद भी वह ठीक नहीं हुआ।

इधर, एसकेएमसीएच के विभागाध्यक्ष प्रो. डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि दो मरीजों को भर्ती किया गया है। दोनों को तेज बुखार है। इलाज किया जा रहा है। पैथोलॉजिकल जांच के लिए दोनों के ब्लड सैंपल को भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद बीमारी की सही जानकारी होगी। वहीं, एक सप्ताह से इलाजरत एईएस के संदिग्ध मरीज सीतामढ़ी के सुरसंड की सुद्धांशु कुमारी की हालत में सुधार हो रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two children suffering from spinal fever recruitment at SKMCH