ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमौर्य एक्सप्रेस से 10 किलो गांजा के साथ दो कैरियर गिरफ्तार

मौर्य एक्सप्रेस से 10 किलो गांजा के साथ दो कैरियर गिरफ्तार

आरपीएफ की टीम ने सूचना के आधार पर भगवानपुर स्टेशन पर मौर्य एक्सप्रेस के ए वन बोगी के बर्थ चार से 10 किलो गांजा के साथ दो कैरियर को गिरफ्तार किया है।...

मौर्य एक्सप्रेस से 10 किलो गांजा के साथ दो कैरियर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 18 Jun 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फ्फरपुर, वरीय संवाददाता।
आरपीएफ की टीम ने सूचना के आधार पर भगवानपुर स्टेशन पर मौर्य एक्सप्रेस के ए वन बोगी के बर्थ चार से 10 किलो गांजा के साथ दो कैरियर को गिरफ्तार किया है। कैरियर दीपक कुमार पटेल और विशाल पटेल बगहा के क्रमश : परसा और बनचहरी के रहने वाले हैं। मामले में आरपीएफ भवगानपुर पोस्ट के प्रभारी आशीष कुमार के बयान पर रेल थाना मुजफ्फरपुर में एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज किया गया है। साथ ही दोनों कैरियर और जब्त गांजा की खेप को रेल पुलिस को आगे की जांच के लिए सौंप दिया गया है।

आरपीएफ ने दोनों के मोबाइल को भी जब्त किया है। दोनों को मुजफ्फरपुर से हाजीपुर स्टेशन तक गांजा की खेप पहुंचानी थी। वर्तमान में दोनों पटना में रहते हैं। बस से मंगलवार सुबह मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचे थे। आरपीएफ इंस्पेक्टर मनीष कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि मौर्य एक्सप्रेस में गांजा की खपे के साथ दो युवक सवार हुए हैं। इसके सत्यापन में वह पहुंचे तो ट्रेन खुल गई। इसके बाद वह तुरंत इसकी सूचना अपने भगवानपुर पोस्ट प्रभारी दारोगा आशीष को दी और ट्रेन में मौजूद स्कॉट पार्टी को उसपर निगरानी रखने का आदेश दिया। ट्रेन जैसे भी भगवानपुर स्टेशन पर पहुंची दारोगा आशीष व स्कॉट पार्टी ने ए वन कोच के बर्थ चार पर सफर कर रहे युवक दीपक और विशाल को दबोच लिया। साथ ही सीट के नीचे लाल रंग के ट्रॉली बैग को जब्त किया। तलाशी के दौरान दीपक के पास से निजी बस का टिकट मिला है। इससे वह सुबह करीब साढ़े पांच बजे मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचा था।

ट्रेन में कैरियर को मिला खेप :

पूछताछ में दोनों कैरियर ने आरपीएफ को बताया कि वह दोनों पटना में रहता है। कैरियर का काम करता है। माल को हाजीपुर जंक्शन पहुंचाने के लिए सौदा तय हुआ था। इसके लिए दोनों को 25 हजार रुपये नकद दिए गए थे। उसे बताया गया था कि माल ए वन कोच के चार नंबर बर्थ के नीच लाल रंग के ट्रॉली में रखा है। उन्हें हाजीपुर जंक्शन पर ट्रॉली को उतारकर परिसर में स्टैंड के पास रखना था। जहां से दूसरा कैरियर आता और पटना लेकर जाता। यह खेप कौन और कहां से मौर्य एक्सप्रेस में रखा है। इसकी जानकारी उनके पास नहीं है। उन्होंने आरपीएफ को कॉल करने वाले का नंबर उपलब्ध कराया है। इसके आधार पर रेल पुलिस आगे की जांच कर रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।