ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरशहर में नौ तो तुर्की में 12 घंटे गुल रही बत्ती

शहर में नौ तो तुर्की में 12 घंटे गुल रही बत्ती

बिजली की स्थिति में सुधार न होने से उपभोक्ताओं के लिए मुसीबतें खड़ी हो गई हैं। हर दिन घंटों बिजली गुल रह रही है। रविवार को भी शहरी क्षेत्र में औसतन 8-9 घंटे तक बत्ती गुल रही है। कई इलाकों में बिजली...

शहर में नौ तो तुर्की में 12 घंटे गुल रही बत्ती
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 10 Sep 2018 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली की स्थिति में सुधार न होने से उपभोक्ताओं के लिए मुसीबतें खड़ी हो गई हैं। हर दिन घंटों बिजली गुल रह रही है। रविवार को भी शहरी क्षेत्र में औसतन 8-9 घंटे तक बत्ती गुल रही है। कई इलाकों में बिजली आने के बाद कुछ ही देर में चली भी जा रही थी। बिजली की आंख-मिचौनी का सिलसिला पूरे दिन चलता रहा।

लो वोल्टेज की भी समस्या से शहरवासियों को जूझना पड़ रहा है। वोल्टेज में उतार-चढ़ाव से कई उपभोक्ताओं के इन्वर्टर सहित अन्य घरेलू उपकरण जलने की शिकायत मिल रही है। इधर, ग्रामीण इलाकों में तुर्की फीडर सबसे अधिक प्रभावित रहा। 12 घंटे से अधिक समय तक आपूर्ति ठप रही। सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक तुर्की फीडर से मेंटेनेंस व पेड़ों की छंटाई के लिए आपूर्ति नहीं की गई। शाम सात बजे के बाद बिजली आई, लेकिन बार-बार बाधित भी हो रही थी।

बिजली विभाग का कहना है कि व्यवस्था को सुचारू करने के लिए काम चल रहा है। जर्जर तार बदले जा रहे हैं। जहां तार से पेड़ या टहनियां सट रही हैं, वहां छंटाई का काम चल रहा है। विभाग का दावा है कि शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों की बिजली को दुरुस्त कर लिया जाएगा।

रात 8-12 बजे तक दर्जनों इलाकों में बिजली गुल : रविवार को पूरे दिन बिजली की आपूर्ति बाधित रहने से शहरवासी परेशान थे ही रात में बिजली की लचर व्यवस्था ने लोगों का बुरा हाल रहा। दर्जनों शहरी इलाके में रात आठ बजे से लेकर रात 12 बजे तक बिजली नहीं रही। बैरिया में शाम आठ बिजली कटी जो 12 बजे के बाद आयी। सिकंदरपुर, अखाड़ाघाट, सरैयागंज में रात नौ बजे से बिजली आपूर्ति बाधित हुई जो रात के 12 बजे के बाद सामान्य हो सकी। चांदनी चौक, मुरलीनगर, दामोदरपुर के इलाकों का हाल भी कुछ इसी तरह का रहा।

तुर्की फीडर में मेंटेनेंस व पेड़ की टहनियों की कटाई-छंटाई का काम चल रहा था। इसलिए आपूर्ति बाधित रही। सात बजे शाम के बाद बिजली आपूर्ति होने लगी है। शहरी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति सामान्य है।

-छविंद्र कुमार सिंह, कार्यपालक अभियंता, एनबीपीडीसीएल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें