ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमहवल से चकिया के बीच नई रेललाइन पर 17 मार्च से दौड़ेंगी ट्रेनें

महवल से चकिया के बीच नई रेललाइन पर 17 मार्च से दौड़ेंगी ट्रेनें

मुजफ्फरपुर-सुगौली रेललाइन दोहरीकरण परियोजना के तहत पूर्वी चंपारण के चकिया व मुजफ्फरपुर के महवल के बीच नई रेललाइन पर 17 मार्च से परिचालन शुरू हो...

महवल से चकिया के बीच नई रेललाइन पर 17 मार्च से दौड़ेंगी ट्रेनें
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 14 Mar 2022 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता

मुजफ्फरपुर-सुगौली रेललाइन दोहरीकरण परियोजना के तहत पूर्वी चंपारण के चकिया व मुजफ्फरपुर के महवल के बीच नई रेललाइन पर 17 मार्च से परिचालन शुरू हो जाएगा। नई रेललाइन पर विद्युतीकरण कार्य पूरा हो चुका है। 14 किमी लंबी नई रेललाइन पर अभी ट्रायल के तौर पर मालगाड़ियां चलेंगी। ट्रायल के दौरान कमियों को दूर किया जाएगा। सीआरएस के निरीक्षण के बाद यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा।

पूर्व मध्य रेलवे के निर्माण विभाग के उप मुख्य विद्युत अभियंता ने नई रेललाइन पर 25 हजार वोल्ट के तार में बिजली चालू करने का निर्देश दिया है। इसे लेकर रेललाइन के आसपास के ग्रामीणों को सतर्क किया गया है। महवल तक काम पूरा होने के बाद अब मोतीपुर व आसपास के इलाकों में दोहरीकरण कार्य में तेजी आ सकती है। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज मार्ग से गोरखपुर तक दोहरी रेललाइन परियोजना को दो हिस्से में बांटकर निर्माण चल रहा है। इसमें मुजफ्फरपुर-सुगौली और सुगौली-वाल्मीकिनगर रेलखंड दोहरीकरण का काम होना है। सुगौली से महवल तक दोहरीकरण के तहत बनी नई रेललाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा सकता है। परियोजना पूरी होने से मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज मार्ग से गोरखपुर तक ट्रेनों की रफ्तार सौ से बढ़ाकर 110 किमी प्रतिघंटे की जा सकती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें