ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरप्रशिक्षु डीएसपी और दारोगा के कार्यों का होगा मूल्यांकन

प्रशिक्षु डीएसपी और दारोगा के कार्यों का होगा मूल्यांकन

जिले में तैनात प्रशिक्षु डीएसपी और दारोगा के कार्यों का मूल्यांकन किया जाएगा। इसके बाद रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को भेजी जाएगी। अगर कोई घटना घटित होती है तो संबंधित थानेदार उन्हें भी अपने साथ लेकर...

प्रशिक्षु डीएसपी और दारोगा के कार्यों का होगा मूल्यांकन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 24 May 2020 06:07 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में तैनात प्रशिक्षु डीएसपी और दारोगा के कार्यों का मूल्यांकन किया जाएगा। इसके बाद रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को भेजी जाएगी। अगर कोई घटना घटित होती है तो संबंधित थानेदार उन्हें भी अपने साथ लेकर जाएंगे। इसके बाद वे क्या काम करते हैं। इसका अवलोकन किया जाएगा। इस संबंध में पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय ने निर्देश जारी किया है।

जिले में वर्तमान में छह प्रशिक्षु डीएसपी कार्यरत हैं। अहियापुर, कांटी और सदर थाने में दो-दो डीएसपी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा है कि केसों के पर्यवेक्षण के लिए वे पुलिस अधीक्षक के साथ दौरे पर जाएंगे। इसके अलावा उन्हें परेड पर जाना, विभिन्न शाखाओं के बारे में जानकारी लेना और थाना संबंधित अभिलेख से अवगत होना होगा। लंबित कांडों के निष्पादन का भी काम सिखने का निर्देश दिया गया है। इन डीएसपी के अलावा प्रशिक्षु दारोगा को भी संबंधित थानेदार से लेखन से लेकर अनुसंधान और विधि व्यवस्था का कार्य सिखाएंगे। सप्ताह में इसका मूल्यांकन कर रिपोर्ट तैयार करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें