DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मुजफ्फरपुर › मुजफ्फरपुर के कटरा में पेड़ से लटकी मिली व्यापारी की लाश
मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर के कटरा में पेड़ से लटकी मिली व्यापारी की लाश

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरPublished By: Newswrap
Fri, 28 Aug 2020 03:42 AM
मुजफ्फरपुर के कटरा में पेड़ से लटकी मिली व्यापारी की लाश

कटरा थाना की पहसौल पंचायत स्थित सिंघवारी में खैनी व्यापारी की लाश पेड़ से लटकी मिली। आशंका है कि हत्या कर लाश बगीचे में पेड़ से लटका दी गई। कारोबारी की लाश घर से करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर थी। गुरुवार सुबह शौच के लिए गए ग्रामीण ने लाश देख गांव वालों को सूचना दी। मृत कारोबारी गांव के सिकंदर राय के पुत्र दिलीप राय (25) थे।

घटना की सूचना जंगल में आग की तरह फैली और मौके पर भारी संख्या में लोग जमा हो गए। घटना की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष सिकन्दर कुमार, इंस्पेक्टर मिथलेश झा ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कोशिश की। लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यशौली पर नाराजगी जताते हुए हंगामा करने लगे। आपराधिक घटनाओं में कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए थानाध्यक्ष को हटाने की मांग करने लगे। मौके पर एसएसपी के आने के बाद ही लाश उठाने देने की बात पर ग्रामीण अड़े हुए थे। इंस्पेक्टर कार्रवाई का भरोसा दिए लेकिन लोग नहीं माने।

दोपहर 12 बजे के करीब डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय पहुंचे। घंटों मशक्कत व ग्रामीणों से कई दौर की वार्ता के बाद सहमति बनी। डीएसपी ने अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी, लंबित मामले की तेजी से जांच व अपराध को कंट्रोल करने के लिए ग्रामीणों की पांच सदस्यीय कमेटी बनाने की बात कही। करीब 10 घंटे के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज भेजा।

हत्या की आशंका प्रबल, कारणों का नहीं हो सका खुलासा :

थानाध्यक्ष ने बताया कि हत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो सका। मृतक के शरीर पर जख्म के निशान नहीं थे। लाश जिस तरीके से लटकी हुई थी उससे हत्या की बात को बल मिलता है। लाश जमीन के सहारे पेड़ से लटक रही थी। आशंका है कि कहीं दूसरी जगह उसकी हत्या कर लाश को यहां टांग दी गई है। लाश के पास मृतक का मोबाइल पड़ा था साथ ही इयरफोन भी था। चप्पल पैर में ही था। आशंका है कि मोबाइल से कॉल कर बुलाकर उसकी हत्या की गई है। काल डिटेल से सुराग मिल सकेगा।

दहशत में परिजन, गांव वाले भी सहमे

कोरोबारी के परिजन का रो रोकर बुरा हाल है। दूसरी ओर गांव के लोग भी इस घटना से सहमे हुए हैं। लोगों में इस घटना को लेकर पुलिस के प्रति काफी आक्रोश है, लेकिन हत्या के कारणों को लेकर कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं। परिजनों ने बताया कि दिलीप राय रात में खाना खाने के बाद छत पर सो गए थे। सुबह जब परिवार के लोग सोकर उठे तो दिलीप नहीं मिले। इसी बीच हल्ला हुआ कि उसकी लाश पेड़ से लटकी हुई है। उसकी शादी एक वर्ष पूर्व हुई थी। एक बेटा भी है। पत्नी मायके में थी।

डीएसपी व इंस्पेक्टर के समक्ष पुलिस पर लगाए कई आरोप

पुलिस को शव नहीं उठाने देने की जानकारी पर इंस्पेक्टर के बाद डीएसपी पूर्वी भी पहुंचे। स्थानीय पुलिस का विरोध कर रहे ग्रामीणों ने कई गंभीर आरोप पुलिस पर लगाए। ग्रामीणों ने बताया कि पहसौल के आसपास दो वर्ष में तीन हत्या हो चुकी है। लेकिन एक में भी हत्यारा पकड़ा नहीं गया। शराब के धंधे को लेकर भी पुलिस पर आरोप लगाए गए। इसपर डीएसपी ने लोगों को समझाते हुए कहा कि पुलिस के खिलाफ अगर कोई सबुत हो तो दीजिए, कार्रवाई होगी। लेकिन ऐसे आरोप लगाकर पुलिस को बदनाम नहीं करें। हालांकि कोई आवेदन देने आगे नहीं आया। इसके बाद डीएसपी ने पुलिस को शव पोस्टमार्टम में भेजकर आगे की कार्रवाई करने का आदेश दिया। दोपहर बाद शव को पोस्टमार्टम में भेजा गया।

संबंधित खबरें