ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकुल प्राप्तांक फर्स्ट डिविजन का, फिर भी फेल

कुल प्राप्तांक फर्स्ट डिविजन का, फिर भी फेल

फर्स्ट डिविजन का अंक आने के बाद भी इंटर में छात्र-छात्राएं फेल हैं। जिन छात्र-छात्राओं को चार विषय मिलाकर 350 से अधिक अंक मिले हैं, उन्हें किसी एक विषय में एक या दो अंक मिला है। बुधवार को इंटर का...

कुल प्राप्तांक फर्स्ट डिविजन का, फिर भी फेल
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 07 Jun 2018 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

फर्स्ट डिविजन का अंक आने के बाद भी इंटर में छात्र-छात्राएं फेल हैं। जिन छात्र-छात्राओं को चार विषय मिलाकर 350 से अधिक अंक मिले हैं, उन्हें किसी एक विषय में एक या दो अंक मिला है। बुधवार को इंटर का रिजल्ट आने के बाद बड़ी संख्या में ऐसे परीक्षार्थी परेशान रहे।

कुल अंक फर्स्ट डिविजन वाला, उसके बावजूद भी फेल होने से अंचभित छात्र डीईओ से लेकर शिक्षा विभाग के विभिन्न कार्यालय में चक्कर काटते रहे। इंटर रिजल्ट को लेकर डीईओ कार्यालय में खुले काउंसिलिंग सेंटर में भी 95 फीसदी छात्र इस गड़बड़झाले को लेकर ही फोन करते रहे।

कांटी के अश्विनी कुमार ने कहा कि कुल अंक 372 आया है मगर केमेस्ट्री में एक नंबर आया है। ऐसा कैसे हो सकता है कि मैंने सभी विषय में 70 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए और एक विषय में एक अंक का लिखा हूं। काउसंलिंग सेंटर में पहुंचे गोकुला हाईस्कूल के छात्र संतोष कुमार ने कहा कि कुल 260 अंक मिले हैं मगर एक विषय में 3 अंक मिला है। इस तरह की परेशानी को लेकर दर्जनों छात्र पहुंचे। यही नहीं एलएन मिश्रा कॉलेज समेत विभिन्न स्कूल-कॉलेज के परीक्षार्थियों ने इस संबंध में शिकायत की।

बोर्ड से ठीक कराया जाएगा रिजल्ट

डीईओ ललन प्रसाद सिंह ने कहा कि रिजल्ट आने के बाद 100 से अधिक ऐसे बच्चे आए जिनकी इसी तरह की परेशानी थी। अच्छे अंक आने के बाद भी किसी एक विषय में बच्चों को एक-दो अंक आए हैं। इन बच्चों की मार्क्सशीट मंगाई जा रही है। इस संबंध में बोर्ड से बात की जाएगी। अगर किसी तरह की गड़बड़ी या त्रुटि हुई है तो उसे ठीक कराया जाएगा। बच्चों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें