ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर10वीं व 12वीं में अंक बढ़ाने को कॉल कर रहे ठग, झांसे में न आएं

10वीं व 12वीं में अंक बढ़ाने को कॉल कर रहे ठग, झांसे में न आएं

सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड में अंक बढ़ाने को लेकर अभिभावकों के पास अलग-अलग नंबर से कॉल आ रही हैं। यही नहीं छात्रों के अंक बढ़ाने को लेकर अभिभावकों से पैसे की भी डिमांड की जा रही है। फोन करने वाले...

10वीं  व 12वीं में अंक बढ़ाने को कॉल कर रहे ठग, झांसे में न आएं
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताSat, 30 May 2020 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड में अंक बढ़ाने को लेकर अभिभावकों के पास अलग-अलग नंबर से कॉल आ रही हैं। यही नहीं छात्रों के अंक बढ़ाने को लेकर अभिभावकों से पैसे की भी डिमांड की जा रही है। फोन करने वाले खुद को सीबीएसई के अधिकारी-कर्मचारी बताते हैं। इस तरह की कॉल की शिकायत मिलने के बाद सीबीएसई ने बच्चों, अभिभावकों के साथ ही स्कूल प्रबंधन को भी सचेत किया है।
सीबीएसई ने एक एडवाइजरी जारी कर ऐसे लोगों व कॉल से दूर रहने को कहा है। बोर्ड ने सचेत किया है कि ऐसी घटना होने पर पुलिस को तुरंत जानकारी दें। सीबीएसई ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है कि ये जानकारी मिली है कि कुछ लोग खुद को सीबीएसई का अधिकारी बताकर छात्रों और अभिभावकों से संपर्क कर रहे हैं और ऐसा दावा कर रहे हैं कि उनके पास छात्रों के डाटा का एक्सेस हैं। यह पूरी तरह फर्जीवाड़ा है।  ऐसे लोगों से सचेत रहें और खुद को इन धोखा देने वाले लोगों से सुरक्षित रखें।

 बोर्ड नहीं होगा जिम्मेदार
सीबीएसई ने इस बारे में लोगों को एक दूसरे को जानकारी देने के लिए कहा है। बोर्ड ने यह भी कहा है कि वे उनके नाम पर हुए किसी भी धोखाधड़ी या लेनदेन के लिए ज़िम्मेदार नहीं होगा। अभिभावकों के पास आ रही कॉल ने यह सवाल भी उठाया है कि बच्चों के नंबर कहां से लीक हो रहे हैं। बोर्ड सगंठन के पीआरओ सतीश कुमार ने बताया कि इस तरह की फर्जी कॉल पर अभिभावक को तुरंत पुलिस को जानकारी देनी है। लॉकडाउन में दोबारा सीबीएसई की कॉपीयों की जांच शुरू हो चुकी है।  

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें