ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमुजफ्फरपुर के काजीमोहम्मदपुर थाने में तीन दिनों बाद फेंकी मिली दारोगा की चोरी की गई पिस्टल

मुजफ्फरपुर के काजीमोहम्मदपुर थाने में तीन दिनों बाद फेंकी मिली दारोगा की चोरी की गई पिस्टल

काजीमोहम्मदपुर थाना परिसर स्थित सरकारी आवास का ताला तोड़कर दारोगा शंभूनाथ झा की पिस्टल चोरी कर ली गई। पिस्टल में पांच गोलियां भी थी। हालांकि, चोरी की गई पिस्टल थाना परिसर से ही तीन दिनों बाद बुधवार...

मुजफ्फरपुर के काजीमोहम्मदपुर थाने में तीन दिनों बाद फेंकी मिली दारोगा की चोरी की गई पिस्टल
मुजफ्फरपुर। हिन्दुस्तान प्रतिनिधिThu, 27 Aug 2020 10:51 AM
ऐप पर पढ़ें

काजीमोहम्मदपुर थाना परिसर स्थित सरकारी आवास का ताला तोड़कर दारोगा शंभूनाथ झा की पिस्टल चोरी कर ली गई। पिस्टल में पांच गोलियां भी थी। हालांकि, चोरी की गई पिस्टल थाना परिसर से ही तीन दिनों बाद बुधवार की सुबह बरामद कर ली गई। इसे फेंककर चोर भाग गया था। आशंका जताई जा रही है कि रात के अंधेरे में चोर ने उक्त पिस्टल फेंकी होगी। इस संबंध में दारोगा ने थाने में एफआईआर कराई है। पिस्टल चोरी की बात पुलिस के अंदरखाने में ही थी जिसकी बरामदगी के बाद मूंहामुही बात लोगों में खुल गई।  
केस के मुताबिक दारोगा ने बताया कि 22 अगस्त की रात गश्ती से वापस अपने आवास पर लौटे। पिस्टल को कमरे में बिछावन पर रख दिया। कमरे में ताला बंदकर खाना खाने छाता चौक चले गए। वहां से लौटकर कमरे पर आए तो देखा कि ताला टूटा हुआ है। बिछावन पर से गोली समेत पिस्टल गायब है। इसके बाद उन्होंने थानेदार मो. शुजाउद्दीन को जानकारी दी। उन्होंने भी अपने स्तर से छानबीन की। इसके बाद एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया की बुधवार देर शाम एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ कर सत्यापन किया जा रहा है।  

पीछे के रास्ते चोर ने किया था प्रवेश
घटना के बाद तीन दिनों तक चोर का सुराग नहीं मिल सका। सीसीटीवी भी खंगाला गया, लेकिन कुछ पता नहीं चला। सरकारी आवास थाना के ठीक सटे है। पीछे से जाने का रास्ता भी है। इस तरफ कैमरा नहीं लगा है। संभावना जताई जा रही है कि उस रास्ते से ही चोर ने सरकारी आवास में प्रवेश कर घटना को अंजाम दिया होगा।

किसी स्मैकिये का हाथ होने की आशंका
सरकारी आवास में और भी कई कमरे हैं, पर किसी को घटना की भनक नहीं लगी। ताला देखकर पता लगा कि इसे कटर से काटा गया है। इसलिए आवाज नहीं हुई होगी। पुलिस की प्रारंभिक जांच में इस घटना में किसी स्मैकिये का हाथ हो सकता है।

अहियापुर के दारोगा की चोरी हुई पिस्टल नहीं मिली
वर्ष 2014 में अहियापुर थाने के एक दारोगा की भी पिस्टल चोरी हो गई थी, जो अबतक नहीं मिली है। इसके अलावा सीआरपीएफ के एक जवान का हथियार भी 2018 में गायब हो गया था। यह भी अबतक बरामद नहीं हुआ है।

चोरी हुई पिस्टल बरामद कर ली गई है। चोर की भी पहचान हो गई है। इसमें किसकी लापरवाही है, इसे भी देखा जा रहा है।
जयंतकांत, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें