ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबिना रजिस्ट्रेशन शुल्क के फॉर्म भरने वालों को शर्त के साथ मिलेगा एडमिट कार्ड

बिना रजिस्ट्रेशन शुल्क के फॉर्म भरने वालों को शर्त के साथ मिलेगा एडमिट कार्ड

मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2021 के परीक्षार्थियों का डमी एडमिट कार्ड 22 जून से मिलेगा। इस डमी एडमिट कार्ड में नाम, लिंग समेत विभिन्न तरह की गड़बड़ियों में दो जुलाई तक सुधार का मौका दिया गया...

बिना रजिस्ट्रेशन शुल्क के फॉर्म भरने वालों को शर्त के साथ मिलेगा एडमिट कार्ड
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 19 Jun 2020 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2021 के परीक्षार्थियों का डमी एडमिट कार्ड 22 जून से मिलेगा। इस डमी एडमिट कार्ड में नाम, लिंग समेत विभिन्न तरह की गड़बड़ियों में दो जुलाई तक सुधार का मौका दिया गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस संबंध में डीईओ के साथ ही सभी हाईस्कूल, प्लस 2 स्कूल और इंटर कॉलेज के प्राचार्य को निर्देश दिया है।मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2021 के लिए स्कूल-कॉलेज से छात्रों के कराए गए रजिस्ट्रेशन के आधार पर बोर्ड की ओर से डमी एडमिट कार्ड जारी किया जा रहा है। डमी एडमिट कार्ड जारी करने के दौरान मामला सामने आया है कि कई स्कूल-कॉलेज से छात्रों का रजिस्ट्रेशन फॉर्म तो भरा गया है मगर उनका रजिस्ट्रेशन शुल्क अब तक नहीं जमा किया गया है। ऐसे परीक्षार्थियों का भी डमी एडमिट कार्ड बोर्ड की ओर से जारी किया जा रहा है। मगर निर्धारित समय में शुल्क जमा करने की शर्त के साथ। बोर्ड ने ऐसे सभी स्कूल-कॉलेज के प्राचार्य को 30 जून तक रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करने का निर्देश दिया है।

अभिभावकों को भी जागरूक रहने की जरूरत:

बोर्ड ने निर्देश दिया है निर्धारित तिथि के भीतर स्कूल-कॉलेज प्रभारी सभी बच्चों को डमी एडमिट कार्ड उपलब्ध करा दें। छात्रों को अच्छी तरह से इसे जांच लेना है कि उसमें किसी तरह की गड़बड़ी तो नहीं है। अभिभावक खुद भी जागरूक रहकर इसकी जांच करेंगे ताकि आगे परेशानी नहीं हो। इसी डमी एडमिट कार्ड के आधार पर मुख्य एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा और उसमें किसी तरह का सुधार नहीं किया जाएगा।

इन चीजों में कर सकते हैं सुधार:

नाम, माता-पिता का नाम की स्पेलिंग में सुधार, जन्मतिथि, जाति, कोटि, लिंग, फोटो और विषय।

स्कूल प्रभारी सात जुलाई तक करेंगे अपलोड:

छात्रों को दो जुलाई तक सुधार कर स्कूल में डमी एडमिट कार्ड जमा कर देना है। स्कूल प्रभारी सात जुलाई तक इसे दुबारा जांच कर ऑनलाइन सुधार कर अपलोड करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें