ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरइसलिए 75 श्याम भक्तों ने की निशान की पूजा-अर्चना

इसलिए 75 श्याम भक्तों ने की निशान की पूजा-अर्चना

कार्तिक सुदी एकादशी 19 नवंबर को श्याम बाबा का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इस अवसर पर सूतापट्टी स्थित श्री श्याम मंदिर में शाम में भजन-कीर्तन का आयोजन किया...

इसलिए 75 श्याम भक्तों ने की निशान की पूजा-अर्चना
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 16 Nov 2018 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

कार्तिक सुदी एकादशी 19 नवंबर को श्याम बाबा का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इस अवसर पर सूतापट्टी स्थित श्री श्याम मंदिर में शाम में भजन-कीर्तन का आयोजन किया जाएगा। श्याम बाबा का रंग-बिरंगे फूलों से शृंगार किया जाएगा। इसी कड़ी में गुरुवार को श्याम मंदिर परिसर व बालूघाट के श्याम भक्त प्रदीप खंडेलिया के यहां भजन-कीर्तन व ज्योति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पं. देवदत्त झा व पं. मुकेश झा के मंत्रोच्चारण के बीच खाटू धाम जाने वाले करीब 75 श्याम भक्तों ने श्रद्धा व पूरे विधि-विधान से निशान की पूजा-अर्चना की। मीडिया प्रभारी नवीन चाचान ने बताया कि शुक्रवार की सुबह प्रदीप खंडेलिया के घर से निशान शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा नगर परिक्रमा करते हुए श्याम मंदिर पहुंचेगी। वहां से सभी श्रद्धालु रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे जहां कविगुरु एक्सप्रेस से जयपुर जाएंगे। वहां से रींगस पहुंचकर भक्त निशान की पूजा-अर्चना करेंगे। पैदल खाटू धाम जाकर श्याम बाबा को निशान अर्पित करेंगे। मौके पर शंकर केजरीवाल, विजय जगनानी, जगदीश बंका, अंशु केडिया आदि मौजूद थे।

51 भक्तों का जत्था खाटू धाम के लिए रवाना:

बाबा के जन्मोत्सव को लेकर गुरुवार को 51 भक्तों का जत्था निशान लेकर ट्रेन से खाटूधाम के लिए रवाना हुए। मोहित बंका ने बताया कि अखाड़ाघाट से निशान लेकर स्टेशन तक पहुंचने के बाद सभी सप्तक्रान्ति एक्सप्रेस से रवाना हुए जो जयपुर तक जाएंगी। इसके बाद खाटू जाएंगे और श्याम बाबा के चरणों में निशान चढ़ाएंगे। शुक्रवार को करीब डेढ़ सौ से अधिक श्रद्धालु जाने वाले है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें