DA Image
28 अक्तूबर, 2020|1:21|IST

अगली स्टोरी

क्षेत्रीय कार्यालय में होगा रिजल्ट में हुई गड़बड़ियों में सुधार

default image

मैट्रिक-इंटर के रिजल्ट में सुधार के लिए अब छात्र-छात्राओं को पटना जाने की जरूरत नहीं है। वे बिहार बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय में रिजल्ट में हुई गड़बड़ियों को ठीक करवा सकते हैं। इसके लिए छात्र 14 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। वर्ष 2019 के कंपार्टमेंटल और 2020 के मैट्रिक-इंटर के मुख्य परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राओं को बोर्ड ने यह मौका दिया है।

मुजफ्फरपुर स्थित बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय में छह जिले के छात्र आवेदन कर सकेंगे। बोर्ड ने इस संबंध में क्षेत्रीय कार्यालय के उप सचिव के साथ डीईओ को भी निर्देश दिया है। अंक पत्र, प्रमाण पत्र और औपबंधिक प्रमाण पत्र की गड़बड़ियों को छात्र यहां सुधरवा सकते हैं। वर्ष 2019 के कंपार्टमेटल विशेष परीक्षा और 2020 के मैट्रिक-इंटर छात्रों का अंक पत्र, प्रमाण पत्र उपलब्ध करा दिया गया है। अंक पत्र से लेकर प्रमाण पत्र में नाम समेत कई गड़बड़ियां हैं। इसे लेकर बोर्ड ने छात्रों को सुधार का यह मौका दिया है।

इस तरह कर सकेंगे आवेदन: छात्र-छात्राएं अपने अंक पत्र के साथ ही औपबंधिक प्रमाण पत्र, मूल प्रमाण पत्र में त्रुटि सुधार के लिए प्रथम श्रेणी के दंडाधिकारी के माध्यम से शपथ पत्र, पंजीयन कार्ड, प्रवेश पत्र की छायाप्रति के साथ अपना आवेदन स्कूल प्रभारी के पास जमा करेंगे। स्कूल प्रभारी आवेदन और उसके साथ लगाए गए साक्ष्य की जांच स्कूल में रखे कागजात से करेंगे। सत्यापन के बाद अपने मंतव्य के साथ छात्र को देंगे। इसके बाद छात्र निर्धारित शुल्क के साथ बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय में इसे जमा करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:There will be improvement in the results of the disturbances in the regional office