ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरजिले में बनेंगे 16 बस स्टैंड 385 बस स्टॉप भी होंगे

जिले में बनेंगे 16 बस स्टैंड 385 बस स्टॉप भी होंगे

जिले के सभी 16 प्रखंड मुख्यालयों में आधुनिक बस स्टैंड बनाये जाएंगे। साथ ही सभी 385 पंचायतों में एक-एक बस स्टॉप (ठहराव स्थल) भी तैयार किए जाएंगे। राज्य सरकार के आदेश पर प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है।...

जिले में बनेंगे 16 बस स्टैंड 385 बस स्टॉप भी होंगे
मुजफ्फरपुर | कार्यालय संवाददाताTue, 03 Mar 2020 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के सभी 16 प्रखंड मुख्यालयों में आधुनिक बस स्टैंड बनाये जाएंगे। साथ ही सभी 385 पंचायतों में एक-एक बस स्टॉप (ठहराव स्थल) भी तैयार किए जाएंगे। राज्य सरकार के आदेश पर प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। डीएम ने बीडीओ को पत्र लिख स्थल चिन्हित करने का आदेश दिया है। प्रखंड मुख्यालय में एक एकड़ जमीन पर बस स्टैंड खुलेगा। बस स्टॉप के निर्माण के लिए परिवहन विभाग ने मुजफ्फरपुर को तीन लाख 80 हजार 600 रुपये आवंटन दिया है। यह राशि जिला सड़क सुरक्षा समिति को सौंपी गई है। बस स्टैंड में यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाएं होंगी। यात्री शेड, शौचालय, पेयजल व पूछताछ केंद्र आदि की व्यवस्था होगी। इस के लिए परिवहन विभाग को नोडल विभाग बनाया गया है। ग्रामीण इलाकों में ग्रामीण कार्य विभाग व शहरी क्षेत्रों में नगर विकास व आवास विभाग  निर्माण कार्य करेंगे।  न्यूनतम एक एकड़ जमीन पर बनने वाला स्टैंड सड़क से जुड़ा होना चाहिए।  
ग्रामीण युवकों को मिलेगा स्वरोजगार का अवसर 
ग्रामीण व शहरी इलाकों में सड़कों के विकास का फायदा लोगों को मिलेगा।  इससे लोग आसानी से शहरी इलाकों व अन्य प्रखंड मुख्यालयों तक आवाजाही कर सकेंगे। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत वंचित वर्ग के युवाओं को अनुदान पर मिली गाड़ी की उपयोगिता बढ़ेगी। युवकों को गांव में ही स्वरोजगार मिलेगा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें