ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरटैंकर भेजने में हीलाहवाली, जनता हलकान

टैंकर भेजने में हीलाहवाली, जनता हलकान

पूरे शहर में पानी के लिए कोहराम मचा हुआ है। कहीं लोग आक्रोशित होकर सड़क उतर रहे हैं तो कहीं लोग सुबह से ही पानी के टैंकर का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच नगर निगम के कर्मचारी टैंकर आपूर्ति में भी अपनी...

टैंकर भेजने में हीलाहवाली, जनता हलकान
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 21 May 2019 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पूरे शहर में पानी के लिए कोहराम मचा हुआ है। कहीं लोग आक्रोशित होकर सड़क उतर रहे हैं तो कहीं लोग सुबह से ही पानी के टैंकर का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच नगर निगम के कर्मचारी टैंकर आपूर्ति में भी अपनी लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। टैंकर भेजे बिना ही इसकी रिपोर्ट अधिकारियों को दे दे रहे हैं। ‘हिन्दुस्तान की टीम ने जब टैंकर आपूर्ति की पड़ताल की तो मामले में हीलाहवाली सामने आयी।

जल संकट को देखते हुए शहर के एक दर्जन से अधिक वार्डों से लगातार पानी के टैंकर की मांग की जा रही है। इसके लिए वे लगातार नगर निगम में फोन कर रहे हैं। सोमवार को पेयजल की प्रभारी उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी लोगों को जवाब देते-देते परेशान थीं। कई पार्षद भी अपने वार्ड में जारी पेयजल संकट की समस्या को लेकर निगम कार्यालय में जमे थे। लेकिन, दोपहर डेढ़ बजे तक नगर आयुक्त संजय दूबे नहीं आए थे। वहीं, अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद इस्लामपुर में अतिक्रमण हटवा रहे थे। निगम में पार्षदों की समस्या सुनने वाला कोई नहीं था। पार्षद संतोष महराज सहित अन्य ने जब उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी से इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि कोई कर्मचारी उनकी सुनता ही नहीं है। न सही रिपोर्ट देता है। पार्षद जब जलकार्य विभाग पहुंचे तो पता चला कि प्रभारी लिपिक दीपक कुमार छुट्टी पर है। थोड़ी देर बाद अपर नगर आयुक्त इस्लामपुर से लौट कर खोज खबर लेते हैं। साथ ही उप नगर आयुक्त से लोगों और पार्षदों की शिकायत पर पानी टैंकर की रिपोर्ट मांगते हैं। इस पर वह रिपोर्ट देने से हाथ खड़ा कर देती हैं। फिर दोहराती हैं उनकी कोई सुनता ही नहीं है। इसे बाद अपर नगर आयुक्त बहलखाना प्रभारी रामलखन सिंह से रिपोर्ट मांगते हैं। जानकारी मिलती है कि वार्ड 1, 2, 3, 26, 30, 31, 32, 33, 34, 47, 48 और 49 में पानी का टैंकर भेजा गया है। इस पर निगम में मौजूद कई पार्षद व पार्षद पति हैरत में पड़ जाते हैं। वार्ड-30 के पार्षद पति जीवेश कुमार सिंह कहते हैं कि उनके वार्ड में इस साल अब तक एक बार भी पानी का टैंकर नहीं गया है। वहीं, बैठे वार्ड-3 के पार्षद राकेश कुमार पिंटू कहते हैं कि देशसेवक मार्ग व धोबिया गली में लोग सुबह से ही टैंकर का इंतजार कर रहे हैं। वार्ड 47 की पार्षद गीता देवी भी सोमवार को किसी टैंकर के पहुंचने से इंकार करती है। वह बताती हैं कि रविवार को रात में एक टैंकर पानी आया था। अब उसमें एक बूंद भी पानी नहीं है।

इसके बाद बहलखाना सहायक डार्विन कुमार को बुलाकर सही रिपोर्ट मांगी जाती है। वह बताते हैं कि बहलखाना प्रभारी की रिपोर्ट टैंकर भेजने की नहीं थी। वह तो सोमवार को जहां टैंकर भेजी जानी है, उसकी रिपोर्ट थी। बताया कि अब तक सिर्फ वार्ड 34, 33, 32, 47 और 28 में ही टैंकर भेजा गया है। इसके बाद वार्ड 47 की पार्षद फोन कर इस बारे में पता करती हैं तो जनकारी मिलती है कि गोशाला रोड में मस्जिद चौक के निकट टैंकर खड़ा हो रहा है। दोपहर एक की जगह 3.30 बजे टैंकर वहां पहुंचा।

नगर आयुक्त को पानी संकट और टैंकर आपूर्ति में आ रही परेशानी से अवगत कराया जाएगा। टैंकर भेजने में बरती जा रही लापरवाही की भी जानकारी दी जाएगी। वहीं, उनके संज्ञान में जो मामला आता है, उसके निदान का प्रयास करता हूं।

-विशाल आनंद, अपर नगर आयुक्त

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें